News Nation Logo
Banner

Mulayam Singh : मुलायम सिंह के साथ ऐसे थे बच्चन परिवार के रिश्ते

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 10 Oct 2022, 03:20:53 PM
899045869058

Jaya Bachchan, Mulayam Singh, Amitabh Bachchan (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का आज सुबह निधन हो गया है. उनके निधन से हर किसी को सदमा लगा है. क्योंकि उनका व्यक्त्वि ही इतना शानदार था. वो 82 वर्ष के थे. काफी समय से उनकी तबियत खराब थी, जिसके चलते उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है. राजनीति की दुनिया में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. मुलायम सिंह की बात करें तो उनका बॉलीवुड के साथ भी काफी अच्छा रिश्ता रहा है. दरअसल, बिग बी की पत्नी जया बच्चन और मुलायम सिंह यादव के बीच अच्छी दोस्ती थी, जो किसी न किसी खास मौके पर देखने को मिल ही जाती थी. आज हम आपको यही बताएंगे कि बच्चन परिवार से मुलायम सिंह यादव का रिश्ता कैसा था. 

यह भी जानिए -  Bigg Boss 16: Nimrit Kaur Ahluwalia पर भड़की Priyanka Chaudhary,कहा ये

आपको बता दें कि एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) सपा से राज्यसभा की सांसद भी हैं. और इसके पीछे एक लंबी कहानी है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की मुलाकात मुलायम सिंह यादव से पार्टी के दिग्गज नेता अमर सिंह ने कराई थी, जिसके बाद  मुलायम, अमर सिंह और अमिताभ साथ अक्सर एक साथ देखे जाते थे.  बच्चन परिवार का कभी भी मुलायम सिंह या उनके परिवार के किसी भी सदस्य से कोई मनमुटाव नहीं रहा है. बच्चन परिवार की पार्टियों में नेताजी के परिवार के लोग अक्सर देखे जाते थे. और इनके बीच दोस्ती की सबसे बड़ी वजह अमर सिंह को माना जाता था.  अमर सिंह ने ही जया बच्चन को सपा में शामिल किया था. लेकिन जब बिग बी से उनका रिश्ता खराब हुआ तो उन्होंने जया पर निशाना साधते हुए उन्हें एरोगेंट और फ्रसटेडेट बताया था. इसके अलावा उन्होंने मुलायम सिंह यादव को भी काफी कुछ कहा था. 

इसके साथ ही एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि उनका और अमिताभ बच्चन का रिश्ता खराब होने का मुख्य कारण जया ही हैं.  बता दें कि जब सपा के पूर्व महासचिव अमर सिंह को पार्टी से बाहर किया गया था, तब जया सपा पार्टी और मुलायम सिंह से काफी नाराज थी. पार्टी से निकाले जाने के बाद भी वो उनका समर्थन करती रही थी. तब ये भी खबर आई थी कि जया बच्चन ने राज्यसभा का टिकट छोड़ने का फैसला किया है. वहीं सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह ने कहा था कि अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन को चुनाव में खड़े होने से मना किया है. हालांकि बाद में समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर जया बच्चन पर अपना विश्वास जाहिर किया और वह फिर से राज्यसभा की सदस्य नामित हुईं. अगर उनके रिश्ते की बात करें तो अब दोनों के परिवार के बीच सब कुछ नॉर्मल है. 

First Published : 10 Oct 2022, 03:08:19 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.