logo-image

आयुष्मान खुराना ने भाषा विवाद पर कहा, भाषा चाहे अनेक हैं पर लोगों का दिल एक होना चाहिए

आयुष्मान खुराना (Ayushmann khurrana) ने फिल्म 'अनेक' के प्रमोशन के दौरान भाषा विवाद पर काफी कुछ शेयर किया है.

Updated on: 25 May 2022, 12:58 PM

नई दिल्ली :

आयुष्मान खुराना (Ayushmann khurrana) अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उनका अंदाज हमेशा ही सबसे अलग रहता है. एक्टर की फिल्म को दर्शक हमेशा ही प्यार देते हैं. इन दिनों एक्टर अपनी आने वाली फिल्म 'अनेक' को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनकी यह फिल्म जल्द पर्दे पर आने वाली है. एक्टर अपनी फिल्म का प्रमोशन जोरों शोरों से कर रहे हैं. इस फिल्म पर चर्चा करते हुए एक्टर ने भाषा विवाद पर भी अपना बयान साझा किया है, जिस पर इन दिनों हर कोई अपने विचार रखते हुए नजर आ रहा है. 

यह भी जानिए -  ऑरेंज गाउन में दीपिका पादुकोण ने ढाया कहर, ऐसा रहा इस बार का उनका कान्स लुक

आपको बताते चलें कि हाल ही में एक्टर (Ayushmann khurrana) ने एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्यू के दौरान भाषा को लेकर अपना विचार लोगों के समक्ष रखा जिसमें उन्होंने कहा- 'हम वास्तव में एक भाषा को सबसे आगे नहीं रख सकते. भारत वह देश नहीं है. हमारे पास कई सारी भाषाएं, धर्म, क्षेत्र, समुदाय और जातियां भी हैं. प्रत्येक भाषा समान रूप से महत्वपूर्ण है. हमें अपने राष्ट्र की प्रत्येक भाषा को समान महत्व देना चाहिए.' एक्टर का कहना है कि कई सारी भाषाओं के बावजूद सबका दिल एक होना चाहिए. उनके इस इंटरव्यू की चर्चा हर कोई कर रहा है. 

आयुष्मान खुराना (Ayushmann khurrana)ने आगे ये भी कहा, 'भाषा चाहे अनेक हैं पर लोगों का दिल एक होना चाहिए.' विशेष रूप से ऐसे देश में जहां हर कुछ किलोमीटर पर संस्कृति और भाषा में बदलाव देखने को मिलता है. एक्टर (Ayushmann khurrana) के इसी अंदाज पर हर कोई मर मिटता है.