logo-image

'Tandav' पर अब अयोध्या के संत भड़के, दे दी तांडव की चेतावनी

संत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरु की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती है. उन्होंने आगे कहा कि क्या इस्लाम में पैसा कमाने के लिए मुस्लिम कलाकारों को हिंदुओं की भावना को भड़काना ठीक हैं

Updated on: 18 Jan 2021, 04:12 PM

नई दिल्ली:

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर अयोध्या के संत भी भड़क गए हैं. संतो ने वेब सीरीज पर प्रतिबंध व कलाकारों पर कार्रवाई की मांग की है. तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास ने अपने बयान में कहा है कि वेब सीरीज में भगवान राम और भगवान शिव समेत हिन्दू धर्म का अपमान किया गया है. परमहंस ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से सवाल किया है कि वे छोटी-छोटी बातों पर फतवे जारी करते हैं लेकिन जब हिंदू देवी देवताओं का अपमान होता है तो यही धर्मगुरु क्यों चुप रहते हैं.

संत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरु की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती है. उन्होंने आगे कहा कि क्या इस्लाम में पैसा कमाने के लिए मुस्लिम कलाकारों को हिंदुओं की भावना को भड़काना ठीक हैं. हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाते हैं. मुस्लिम धर्म गुरुओं को चाहिए इस तरह की हरकत करने वाले अली अब्बास जफर जैसे लोगों को स्वयं गाइडलाइन जारी करें.

यह भी पढ़ें: 'पद्मावत' और 'लक्ष्मी' ही नहीं इन फिल्मों और वेब सीरीज पर भी हो चुका है 'तांडव'

जिसमें कहा गया हो कि ऐसी हरकत करेंगे तो इस्लाम से खारिज किया जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता है हिंदू धर्म गुरु भी सक्षम हैं जो स्वयं हथियार उठाएंगे. वहीं हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने अपने बयान में कहा कि तांडव वेब सीरीज दुर्भाग्यपूर्ण वेब सीरीज है. सनातन धर्म संस्कृति का मजाक उड़ाना कमेंट करना उचित नहीं. 

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने किया Tweet, बोलीं- उन्होंने जिया और सुशांत को मार डाला...

बता दें कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और डिंपल कपाड़िया की 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जाफर और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ लखनऊ में प्राथमिकी भी दर्ज हो चुकी है. जिसमें कहा गया है कि इस सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है.