logo-image

Avatar2: अवतार 2 देखने से आंध्रप्रदेश में शख्स की मौत, हार्ट अटैक बताई जा रही वजह

जेम्स कैमरून  की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar 2) कल सिनेमाघर में रिलीज हो गई हैं.

Updated on: 17 Dec 2022, 01:07 PM

मुंबई :

जेम्स कैमरून  की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar 2) कल सिनेमाघर में रिलीज हो गई हैं.अवतार फर्स्ट की तरह इसके दूसरे पार्ट को भी फैंस ने खूब पसंद किया है, लेकिन इसी बीच एक बेहद हैरान करने वाली और निराशाभरी खबर सामने आई है. दरअसल इस फिल्म को देखते हुए आंध्र प्रदेश के एक शख्स की मौत हो गई है. आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के पेद्दापुरम शहर में जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार द वे ऑफ वॉटर देखने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित लक्ष्मीरेड्डी श्रीनू अपने भाई राजू के साथ सिनेमा हॉल में अवतार 2 देखने के लिए निकले थे. हालांकि, फिल्म के दौरान श्रीनू गिर पड़े और बेहोश हो गए. उनका छोटा भाई उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल पेद्दापुरम सरकारी अस्पताल ले गया. मेयो क्लिनिक के अनुसार, अचानक हार्ट अटैक तब होता है जब आर्टरीज को खून और ऑक्सीजन भेजने वाली हार्ट ब्लॉक हो जाता है. फैटी, कोलेस्ट्रॉल समय के साथ जमा होते जाते हैं, जिससे आर्टरीज में प्लैक्यू जमा हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें-Ritesh Deshmukh Birthday: नेता का बेटा कैसे बना अभिनेता? जानें रितेश के बारे में कुछ खास बातें 

ताइवान में भी हुई थी मौत 

क्लॉट होने की वजह से आर्टरीज ब्लॉक हो सकती हैं, जिस वजह से हार्ट अटैक की संभावना बढ़ जाती है. इस बीच, Agence France Presse की पहले की डेटा रिपोर्ट के अनुसार, इसी तरह की घटना 12 साल पहले हुई थी, ताइवान में एक 42 वर्षीय व्यक्ति की भी जेम्स कैमरून के सिनेमाई अनुभव अवतार के पहले सीक्वल को देखने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी, जो 2010 में सिनेमाघरों में काफी हिट रही.

डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्ति को पहले से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी और फिल्म देखते समय अधिक उत्साह के कारण शख्स में इस तरह के  लक्षण पैदा हो गए. फिल्म की बात करें तो 14 साल के लंबे इंतजार के बाद, जेम्स कैमरून ने शुक्रवार (16 दिसंबर) को अवतार: द वे ऑफ वॉटर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया और पहले से ही इसकी कहानी और वीएफएक्स प्रभावों से प्रभावित हैं. सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, सिगोर्नी वीवर, स्टीफन लैंग और केट विंसलेट दूसरी किस्त में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.