logo-image

Asha Parekh: अमिताभ बच्चन के लिए आज भी रोल हैं, हमारे लिए क्यों नहीं ? आशा पारेख ने जताई नाराजगी

आशा पारेख (Asha Parekh) अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वह कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्मों का हिस्सा रही हैं

Updated on: 17 Apr 2023, 11:39 PM

मुंबई :

आशा पारेख (Asha Parekh) अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वह कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्मों का हिस्सा रही हैं और चाहे वह उनका आकर्षण हो या उनकी सुंदरता, सब कुछ फैंस द्वारा पसंद किया गया था. वह सिल्वर स्क्रीन से दूर हो सकती हैं, लेकिन यह उनके फैंस को उनकी पुरानी फिल्मों को देखने और उनके अभिनय कौशल की सराहना करने से नहीं रोकता है. मैत्री: फीमेल फर्स्ट कलेक्टिव के हालिया सेशन के दौरान, अनुभवी एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मौजूदा स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की और यह भी सवाल किया कि फिल्म निर्माता उनकी उम्र की एक्ट्रेस के लिए भूमिकाएं क्यों नहीं लिख रहे हैं.

फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बात करते हुए आशा पारेख ने कहा, 'आज अमिताभ बच्चन जी, इस उम्र में भी लोग उनके लिए रोल लिख रहे हैं. लोग हमारे लिए  रोल क्यों नहीं लिख रहे हैं? हमें भी कुछरोल मिलने चाहिए जो फिल्म के लिए महत्वपूर्ण हैं. वह वहाँ नहीं है. या तो हम मां, दादी की भूमिका निभा रहे हैं या हम बहन की भूमिका निभा रहे हैं. किसकी दिलचस्पी है? उन्होंने आगे कहा कि उन दिनों महिलाओं के लिए ऐसा लगता था जैसे उनकी शादी हो जाने के बाद उनका करियर खत्म हो गया था लेकिन अब यह बदल गया है. लेकिन एक चीज जो नहीं बदली वह यह है कि हीरो भले ही 50 या 55 साल का हो लेकिन वे अभी भी 20 साल की अभिनेत्रियों के साथ काम कर रहे हैं और यह अभी भी स्वीकार्य है.

ये भी पढ़ें-Ranbir Kapoor ने बॉबी देओल को किया किस, वीडियो वायरल

शर्मिला टैगोर ने भी जताई थी नाराजगी

यह पहली बार नहीं है जब किसी दिग्गज एक्ट्रेस ने इस ओर इशारा किया है. हाल ही में, शर्मिला टैगोर ने व्यक्त किया कि हॉलीवुड की तुलना में जहां मेरिल स्ट्रीप, जूडी डेंच या मैगी स्मिथ जैसी एक निश्चित उम्र की महिलाओं के लिए अच्छे रोल हैं, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अभी भी 'थोड़ा उम्रवादी' है. लेकिन उनके मुताबिक ओटीटी की वजह से खेल धीरे-धीरे बदल रहा है. "हम अभी भी थोड़े उम्रदराज़ हैं, खासकर महिलाओं के साथ क्योंकि शक्तिशाली रोल पुरुषों के पास जाते हैं.