logo-image

आर्यन खान को 7 अक्टूबर तक NCB कस्टडी

NCB के वकील ने सभी आरोपियों को 11 अक्टूबर तक के लिए रिमांड में भेजने की मांग की है. अबतक इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है

Updated on: 04 Oct 2021, 05:48 PM

नई दिल्ली:

मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में मिले ड्रग्स के मामले में नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रग्स की लेन देन के लिए कई कोड वर्ड का इस्तेमाल किए जा रहा थे. कॉल रिकॉडर्स के बारे में भी पूछताछ का जा रही है. NCB के वकील ने सभी आरोपियों को 11 अक्टूबर तक के लिए रिमांड में भेजने की मांग की है, लेकिन कोर्ट ने आर्यन खान को सिर्फ 7 अक्टूबर तक की एनसीबी कस्टडी दी है. अबतक इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों में एक ड्रग्स पेडलर भी शामिल है. आर्यन खान की एनसीबी रिमांड में कई बड़ी बातों का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन के फोन से मिली तस्वीरों में चौंका देने वाली आपत्तिजनक चीजें पाई गई हैं. 

यह भी पढ़ें: चाइल्ड एक्टर से लेकर एस्पायरिंग निर्देशक तक, ऐसा रहा आर्यन खान का सफर

एनसीबी ने आर्यन खान की रिमांड में कहा है कि उनके फोन में तस्वीरों के रूप में चौंकाने वाली आपत्तिजनक सामग्री मिली है. एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक की रिमांड मांगी है. एनसीबी ने कोर्ट में कहा कि अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी की ओर इशारा करते हुए पिक्चर चैट आदि के रूप में लिंक का जिक्र है. कई संदिग्ध हैं, जिनकी पहचान अभी बाकी है. आर्यन, अरबाज और मुनमुन के साथ लाए गए बाकी 5 लोगों को और गिरफ्तार किया है. एक ड्रग्स पेडलर भी गिरफ्तार हुआ है. पेडलर के साथ आर्यन खान समेत 8 आरोपियों का connection identify करना है.

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ( NCB) ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन, अरबाज और मुनमुन की रिमांड पर बहस के दौरान ASG अनिल सिंह ने कहा कि चैट के जरिये पता चल रहा है कि इसमें इंटरनेशनल कार्टेल की मिलीभगत भी है. इस पूरी साजिश की परतें खोलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आरोपियों ने अपनी चैट में कई कोड नामों का इस्तेमाल किया है, हम उन्हें डीकोड करना है. इसकी विस्तृत जांच में समय लगेगा. सच जानने के लिए और पूछताछ करनी है इस वजह से हमें हिरासत चाहिए.

बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद फिल्म निमार्ता हंसल मेहता बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के समर्थन में सामने आए हैं. फिल्म निमार्ता हंसल मेहता ने ट्वीट किया, 'एक माता-पिता के लिए एक बच्चे के साथ परेशानी का सामना करना दर्दनाक होता है. यह तब जटिल हो जाता है जब लोग कानून के अपना काम करने से पहले निर्णय लेने लगते हैं. यह माता-पिता और माता-पिता-बच्चे के रिश्ते के लिए अपमानजनक और अनुचित है.'