News Nation Logo

चाइल्ड एक्टर से लेकर एस्पायरिंग निर्देशक तक, ऐसा रहा आर्यन खान का सफर

आर्यन खान (Aryan Khan) ने भले ही अभी तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग किसी एक्टर से कम नहीं है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 04 Oct 2021, 03:01:24 PM
Aryan khan

आर्यन खान (Photo Credit: फोटो- @___aryan___ Instagram)

highlights

  • आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को हुआ था
  • आर्यन खान सोशल मीडिया पर फेमस हैं
  • आर्यन को लाखों लोग फॉलो करते हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आर्यन खान (Aryan Khan) ने भले ही अभी तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग किसी एक्टर से कम नहीं है. हालांकि आर्यन खान (Aryan Khan) अपने सुपरस्टार पिता और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली बहन सुहाना खान (Suhana Khan) से बिल्कुल अलग हैं. चाहे फिर करियर बनाने की बात हो या भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की. कई बार ऐसी खबरें आई हैं कि आर्यन खान बॉलीवुड में डेब्यू कर सकते हैं मगर उनका करियर अबतक एक रहस्य बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: NCB की हिरासत में रातभर रोते रहे आर्यन खान, शाहरुख से भी कराई गई फोन पर बात

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

13 नवंबर 1997 को नई दिल्ली में जन्में आर्यन खान (Aryan Khan) 3 घर में सबसे बड़े हैं. आर्यन की छोटी बहन का नाम सुहाना खान और एक छोटे भाई का नाम अबराम है. आर्यन खान छोटी उम्र से ही फिटनेस के लिए काफी जागरुक रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी आर्यन के कई वीडियो वायरल हुए थे जिनमें उनकी गजब की फिटनेस नजर आ रही थी. आर्यन खान (Aryan Khan) ने मार्शल आर्ट में ट्रेनिंग ले रखी है और ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल की है. साल 2010 में आर्यन ने महाराष्ट्र ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

आर्यन खान की पढ़ाई और करियर की बात करें तो बाकी स्टार किड्स की तरह आर्यन खान ने भी विदेश में पढ़ाई की है. आर्यन खान ने अपनी स्कूली शिक्षा लंदन से की और बाद में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (University of Southern California) से फिल्ममेकिंग में ग्रेजुएशन किया है. वहीं करियर की बात करें तो आर्यन खान ने करण जौहर की 'कभी खुशी कभी गम..' में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी. फिल्म में आर्यन शुरुआती गाने में जूनियर शाहरुख खान की भूमिका में दिखाई दिए थे. इसके अलावा आर्यन ने अपने पिता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ मिलकर 'द लायन किंग' फिल्म के हिंदी वर्जन में 'सिम्बा' के किरदार को भी अपनी आवाज दी थी. फिल्म में मुफासा के लिए शाहरुख खान ने भी अपनी आवाज दी थी. बता दें कि आर्यन अपने पिता की तरह एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते हैं.

First Published : 04 Oct 2021, 03:01:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो