logo-image

'मैं आरोपी नंबर 1 का वकील हूं'... आर्यन खान की जमानत पर बोले मुकुल रोहतगी

क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में मंगलवार की सुनवाई पूरी हो गई है. अब इस मामले में बुधवार को दोपहर 2.30 बजे सुनवाई होगी.

Updated on: 26 Oct 2021, 05:09 PM

नई दिल्ली:

क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में मंगलवार की सुनवाई पूरी हो गई है. अब इस मामले में बुधवार को दोपहर 2.30 बजे सुनवाई होगी. अब सवाल यह उठता है कि आर्यन खान का मंगलवार को हाई कोर्ट से जमानत मिलेगी या नहीं, इस पर अभी सुनवाई जारी है. आर्यन खान की ओर से वकील पूर्व अटॉर्नी मुकुल रोहतगी ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखा है. मुकुल रोहतगी ने कहा कि मैं आरोपी नंबर 1 मतलब आर्यन खान का वकील हूं. मेरे मुवक्किल ने कैलिफोर्निया से अंडरग्रैजुएट पूरा किया है और मार्च 2020 में ही हिंदुस्तान लौटे हैं.

यह भी पढ़ें : BJP सरकार को बर्खास्त किया जाए, CM-मंत्रियों पर दर्ज हो FIR : कांग्रेस

मुकुल रोहतगी ने कहा कि 1 अक्टूबर से ये पूरी कहानी शुरू होती है. आर्यन खान वहां कस्टमर बनकर नहीं, बल्कि एक वीआईपी गेस्ट बन कर गए थे. उन्हें प्रतीक गाबा नाम के एक शख्स ने बुलाया था, जोकि एक इवेंट मैनेजर है. गाबा, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को जानता था और Advertisement के मुताबिक ये लोग वहां 2 अक्टूबर की दोपहर को पहुंचे थे.

मुकुल रोहतगी ने HC में कहा कि वहां पहले से एनसीबी की टीम मौजूद थी. उनके पास कुछ जानकारी थी और उन्होंने हमें क्रूज पर सवार होने से पहले हिरासत में ले लिया. आर्यन खान के पास से न कोई ड्रग्स बरामद हुआ और न ही उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था. उनको 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया और उसी दिन उनका बयान भी दर्ज किया गया. तब से लेकर अब तक न ही आर्यन खान का कोई मेडिकल टेस्ट करवाया गया है ताकि यह पता चल सके कि क्या वाकई उन्होंने ड्रग्स लिए थे या नहीं.

उन्होंने कहा कि चूंकि आर्यन अरबाज के साथ वहां पहुंचे थे और अरबाज के पास से ड्रग्स बरामद हुए, इसका ये मतलब नहीं कि आर्यन को इसकी जानकारी थी. आर्यन खान को ड्रग्स की कोई जानकारी नहीं थी. जो व्हाट्सएप चैट आर्यन के मोबाइल फोन से मिली है, उसका उस क्रूज पार्टी से कोई लेना-देना नहीं था.

यह भी पढ़ें : आर्यन ने सैल, गोसावी के साथ संबंधों से किया इनकार, एनसीबी ने जमानत याचिका का किया विरोध 

मुकुल रोहतगी ने कहा कि मैं एनसीबी के अधिकारियों पर कोई इल्जाम नहीं लगा रहा. मेरा पंच विटनेस 1 और 2 (प्रभाकर सइल और किरण गोसावि) से कोई नाता नहीं है. कल तक एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े कह रहे थे कि सईल का एफिडेविट किसी राजनीतिक पार्टी की वजह से है, आज कह रहें कि मेरे क्लाइंट ने करवाया. मैं अपना केस किसी भी पॉलिटिकल पार्टी या किसी पंच के साथ खड़ा होकर कमजोर नहीं करना चाहता.