News Nation Logo

Arjun Rampal की तकदीर को पलता था इस एक पार्टी ने, मॉडल से एक्टर का सफ़र ऐसे किया था तय

आज Arjun Rampal के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसने उनकी किस्मत जबरदस्त पलट दी और वो मॉडल से एक्टर बन गए.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 26 Nov 2021, 11:22:28 AM
arjun rampal img

Arjun Rampal (अर्जुन रामपाल) (Photo Credit: Instagram@ArjunRampal)

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. आज वह किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अपनी एक्टिंग के साथ साथ वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं. 26 नवंबर को अर्जुन 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 1972 में जबलपुर में हुआ था. लेकिन उनका बचपन काफी उतार चढ़ाव से भरा था. जब वह छोटे थे तो उनके माता पिता का तलाक हो गया था. जिसके बाद उनकी मां उन्हें अपने साथ नासिक ले आईं, जहां उन्होंने बतौर टीचर काम किया.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस में हुआ बड़ा धमाका, शो के इन चर्चित सदस्यों ने छोड़ा घर

बड़े होने के बाद अर्जुन दिल्ली के हिंदू कॉलेज में पढ़े. इसके साथ ही उन्होंने मॉडलिंग करनी भी शुरू कर दी. आज अर्जुन रामपाल के जन्मदिन के मौके पर जानिए कैसे एक आम लड़का मॉडलिंग की दुनिया से बॉलीवुड में शानदार फिल्में करने लगा. एक बार अर्जुन रामपाल दिल्ली की एक पार्टी में गए थे. लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि इस पार्टी में उनकी किस्मत चमकने वाली है. मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बल की नजर अर्जुन पर पड़ी. जिसके बाद उन्होंने अर्जुन को मॉडलिंग करने का ऑफर दिया. देखते ही देखते रोहित की मदद से अर्जुन मॉडलिंग कि दुनिया जाना माना नाम बन गए. अर्जुन रामपाल बतौर मॉडल अपनी पहचान बना चुके थे. 

                                                 

साल 2001 में उन्हें फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत में काम करने का मौका मिला. इसके बाद मानो अर्जुन की एक्टिंग का सफर शुरू हो गया. उन्होंने दीवानापन, दिल है तुम्हारा, आई सी यू, असंभव, यकीन, रॉय, दिल का रिश्ता, चक्रव्यूह, इनकार, डैडी, अनकही, दिल है तुम्हारा, डॉन,वादा, ओम शांति ओम, रॉक ऑन, हाउसफुल, राजनीति और रा.वन जैसी तमाम फिल्मों में काम किया. साल 1998 में अर्जुन रामपाल ने मॉडल मेहर जेसिया से बड़ी ही धूमधाम के साथ शादी की थी. दोनों की दो बेटियां माहिया और मायरा हैं. लेकिन शादी के 20 साल बाद 2018 दोनों ने अचानक ही अलग होने का फैसला कर लिया. 

                                                 

इस खबर ने बॉलीवुड समेत उनके फैंस को बड़ा झटका दिया. दोनों को आइडल कपल की तरह देखा जाता था. अर्जुन और मेहर के तलाक का कारण गैब्रिएला को माना जाता है. गैब्रिएला साउथ अफ्रीका की मॉडल हैं. गैब्रिएला का नाम एफएचएम में दुनिया की 100 सबसे सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो चुका है. गैब्रिएला ने हाल में ही अर्जुन रामपाल के बेटे को जन्म दिया था, लेकिन दोनों ने अब तक शादी नहीं की है.

First Published : 26 Nov 2021, 11:22:28 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.