logo-image

Nitesh Tiwari Ramayana: रणबीर कपूर की रामायण का म्यूजिक कंपोज करेंगे AR Rahman, ये ऑस्कर विनर भी देंगे साथ

Nitesh Tiwari Ramayana: द लायन किंग, डार्क नाइट ट्रिलॉजी और इंसेप्शन सहित अन्य फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले हंस जिमर रामायण के साथ भारतीय फिल्म उद्योग में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 05 Apr 2024, 11:41 AM

New Delhi:

Nitesh Tiwari Ramayana: 2 अप्रैल, 2024 को, नितेश तिवारी ने आखिरकार भारतीय सिनेमा की सबसे मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक - रामायण की शूटिंग शुरू कर दी, जिसमें रणबीर कपूर भगवान राम के रूप में, साई पल्लवी सीता के रूप में, सनी देओल हनुमान के रूप में और यश रावण के रूप में हैं. जबकि टीम 17 अप्रैल, 2024 को राम नवमी के अवसर पर प्रोजेक्ट्स की ऑफिशियल घोषणा करने की तैयारी कर रही है, पिंकविला को बहुप्रतीक्षित महाकाव्य त्रयी पर एक विशेष अपडेट मिला है.

हंस जिमर एआर रहमान के साथ भारत में अपनी शुरुआत के लिए तैयार हैं
विकास से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक, निर्माता नमित मल्होत्रा ​​और निर्देशक नितेश तिवारी को रामायण में ऑस्कर विजेता हंस जिमर और एआर रहमान मिले हैं. “हंस जिमर रामायण के साथ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हो रहे हैं. नमित मल्होत्रा ​​और नितेश तिवारी हमेशा इस भारतीय महाकाव्य के लिए अपने वैश्विक दृष्टिकोण के बारे में मुखर रहे हैं और वे इसे वास्तविकता बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हंस जिमर भी भगवान राम की कहानी के दृष्टिकोण से रोमांचित हैं और रामायण की रचना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं," विकास से जुड़े एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया, आगे कहा कि जिमर के साथ अंतिम चरण की चर्चा चल रही है.

सूत्र ने आगे बताया कि रामायण का संगीत भारतीय लीजेंड एआर रहमान ने तैयार किया है. “यह स्वर्ग में बनी जोड़ी है.प्रेजेंट इंडियाज़ स्टोरी टू द वर्ल्ड के लिए दो वैश्विक प्रतिभाएँ एक साथ आने के लिए तैयार हैं.” सूत्र ने बताया. अनजान लोगों के लिए, हंस जिमर ने द लायन किंग, ग्लेडिएटर, पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन, द डार्क नाइट ट्रिलॉजी, इंसेप्शन, मैन ऑफ स्टील, इंटरस्टेलर, डनकर्क और नो टाइम टू डाई जैसे कई पंथों को बनाया है. दिलचस्प बात यह है कि हंस जिमर ने अतीत में एआर रहमान के साथ मिलकर काम करने की अपनी इच्छा के बारे में बात की है और दोनों हमेशा एक-दूसरे के काम से इंस्पायर्ड रहे हैं.

रामायण इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय सिनेमा का प्रेजेंट करेगा
सूत्र के मुताबिक, “रामायण सच में एक वैश्विक फिल्म है और निर्माता महाकाव्य के साथ वैश्विक स्तर पर भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास कर रहे हैं. न केवल इस विषय पर शोध करने में बल्कि दुनिया की पूर्व-कल्पना करने में भी कई वर्ष व्यतीत हुए हैं. रामायण एक विरासती फिल्म है और निर्माता इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ पर्दे पर उतारने की यात्रा पर निकल पड़े हैं. अंतर्राष्ट्रीय रिलीज़ के लिए बोर्ड पर आने के लिए हॉलीवुड के एक वैश्विक स्टूडियो के साथ भी बातचीत चल रही है, लेकिन यह सब बहुत शुरुआती चरण में है.”

यह भी पढ़ें - Bobby Deol Post: एक बार फिर अबरार के किरदार में दिखे बॉबी देओल, फैंस हुए एक्साइटेड

रामायण फिलहाल फ्लोर पर है और इसे भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म माना जा रहा है. मेकर्स ने स्क्रिप्ट को एक त्रयी के रूप में बंद कर दिया है और तीनों में से पहला अप्रैल से जुलाई के बीच शूट होने की उम्मीद है. रणबीर कपूर, साईं पल्लवी, सनी देओल और यश के जल्द ही अपनी-अपनी भूमिकाओं के लिए टीम में शामिल होने की उम्मीद है. तैयारी का काम जोरों पर चल रहा है और टीम दिवाली 2025 के त्योहारी सीजन के दौरान इसे दुनिया भर के सिनेमाघरों में लाने पर विचार कर रही है.