News Nation Logo

Oscar 2023 Nominations:नाटू-नाटू के ऑस्कर नॉमिनेशन पर A.R Rahman ने दी बधाई, जताई खुशी 

News Nation Bureau | Edited By : Divya Juyal | Updated on: 26 Jan 2023, 09:29:26 AM
image 1  6

Oscar 2023 Nominations (Photo Credit: Social Media)

New Delhi:  

एसएस राजामौली की पॉपुलर फिल्म आरआरआर ने तो भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया ही है, लेकिन अब साथ ही साथ फिल्म के गाने नाटू-नाटू को भी इंटरनेशनल स्टेज पर काफी पसंद किया जा रहा है. यही नहीं, अब तो आरआरआर के हिट गीत नाटू-नाटू ने इतिहास रच लिया है. बता दें कि, नाटू-नाटू ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में ऑस्कर नामांकन हासिल किया है. गोल्डन ग्लोब्स और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स में अपनी जीत के बाद, देश भर में हर कोई उम्मीद कर रहा है कि आरआरआर टीम प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान की तरह अकादमी पुरस्कार लाएगी. इस शानदार खबर पर रिएक्शन देते हुए, दो बार के अकादमी पुरस्कार विजेता ने न केवल आरआरआर टीम को बधाई दी, बल्कि संगीतकार एमएम कीरावनी के करियर के संघर्षों के बारे में भी कुछ जानकारी साझा की.

आपको बता दें कि, मीडिया से बात करते हुए, ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान ने आरआरआर टीम की उपलब्धि के लिए उनकी सराहना की. यह कहते हुए कि वह आरआरआर को ऑस्कर जीताना चाहते हैं, एआर रहमान ने कहा, “इस पूर्वाग्रह से परे जाना आसान नहीं है. उन्होंने जबरदस्त काम किया है. ऐसा हुआ, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. लोग तेलुगू/भारतीय ताल पर नृत्य करने के लिए क्षमाप्रार्थी नहीं हैं. ऐसा हर उद्योग में बार-बार होना चाहिए." इसके बाद, प्रसिद्ध संगीतकार ने नातू नातू संगीतकार एमएम केरावनी के करियर के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा  “एमएम केरावनी एक अंडररेटेड संगीतकार हैं. मैं अपने बच्चों से कहता हूं कि वह 35 साल से काम कर रहे हैं और छोड़ना चाहते हैं. फिर उनका करियर शुरू हुआ”.

इससे पहले, संगीतकार एमएम कीरावनी ने भी ऑस्कर जीतने का भरोसा जताया था. मुझे विश्वास है कि हम ऑस्कर भी जीतेंगे. मेरे फोन पर 1,200 से अधिक संदेश हैं, और इंटरव्यू के लिए बहुत लोगों के अनुरोध भी हैं. यहां से भी और अमेरिका से भी. जब मुझे भारत में घर से कॉल और संदेश मिलते हैं, तो कहते हैं कि मैंने देश को गौरवान्वित किया है, मुझे लगता है कि मैंने आखिरकार कुछ हासिल कर लिया है”.

यह भी पढ़ें - Athiya-Kl Rahul Wedding: सुनील शेट्टी ने शेयर की बेटी-दामाद की तस्वीरें, जताया प्यार

फिल्म आरआरआर के बारे में बात करें तो, एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी यह एक एक्शन फिल्म है. इसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण दो भारतीय क्रांतिकारियों के रूप में हैं. फिल्म में अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. बॉक्स ऑफिस की सफलता से लेकर आलोचकों की प्रशंसा तक, एसएस राजामौली की फिल्म दुनिया भर में धूम मचा रही है.

First Published : 26 Jan 2023, 09:29:26 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.