logo-image

30 साल पुराने दर्द को Anupam Kher ने किया बयां, दिखाए अपने जख्म

Anupam Kher हमेशा से ही कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को सामने लाते रहे हैं. लेकिन अब एक्टर जल्द ही इस मुद्दे को फिल्म 'The Kashmir Files' के जरिये परदे पर उतारने जा रहे हैं. हाल ही में फिल्म से जुड़ा Mithun Chakraborty का फर्स्ट लुक सामने आया है.

Updated on: 23 Dec 2021, 11:51 AM

नई दिल्ली :

Anupam Kher उन एक्टर्स में से एक हैं जो किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से बोलने से नहीं कतराते, फिर चाहे वो कोई पोलिटिकल मुद्दा हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा कोई मसला. वहीं, एक मुद्दा ऐसा भी है जो अनुपम के दिल के बहद करीब है और एक तरह से उनके दर्द का हिस्सा भी. वो मुद्दा है कश्मीरी पंडितों का. अनुपम खेर को अक्सर इस मूद्दे पर बात करते देखा जाता है. साथ ही, कई बार ऐसा भी हुआ है कि इस बारे में बात करते करते ही अनुपम भावुक हो गए हों. कश्मीरी पंडितों के पलायन की घटना अनुपम खेर के दिल के बेहद करीब है. ऐसे में अब अपने 30 साल पुराने दर्द को अनुपम खेर सबके साथ बांटना चाहते हैं.   

यह भी पढ़ें: Esha Gupta ने शूट किया बोल्ड Video, अदाएं ऐसी की खो बैठेंगे होश

दरअसल, अनुपम खेर कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर आधारित एक फिल्म कर रहे हैं जिसका नाम है- 'The Kashmir Files'. कुछ वक्त पहले ही इस फिल्म से जुड़ा अनुपम खेर का लुक सामने आया था, जिसे खुद अभिनेता ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से शेयर किया था. फिल्म के मोशन पोस्टर को शेयर करते हुए अनुपम ने एक कैप्शन भी लिखा था, 'मैंने #TheKashmirFiles में अपने प्रदर्शन को अपने पिता #पुष्करनाथ जी की याद में समर्पित किया है. मैंने फिल्म में भी अपने किरदार का नाम #पुष्कर ही रखा है. यह मेरे लिए एक फिल्म से बढ़कर है. यह लाखों #KashmiriPandits का #TRUTH है जिसे 30 साल से अधिक समय से दुनिया से छुपा कर रखा गया है. अंत में इसका खुलासा 26 जनवरी, 2022 को होगा. मैं आप सभी के साथ अपना पहला लुक साझा कर रहा हूं! कृपया सच्चाई फैलाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अब हाल ही में अनुपम खेर ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में मिथुन चक्रवर्ती से जुड़ा लुक शेयर किया है. इस मोशन पोस्टर में Mithun Chakraborty का फर्स्ट लुक सामने आया है जो बेहद अलग दिख रहा है. पोस्टर की खास बात यह है कि इसके बैकग्राउंड में मिथुन चक्रवर्ती अपनी दमदार आवाज में फिल्म का डायलॉग बोलते सुनाई पड़ रहे हैं. पोस्टर के बैकग्राउंड में मिथुन चक्रवर्ती कहते हैं कि कश्मीर चल रहा है. इसके बाद वह फिल्म का पूरा डायलॉग बोलते हैं. इस मोशन पोस्टर को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने खास कैप्शन भी लिखा है, 'पेश हैं जम्मू-कश्मीर के सेवानिवृत्त डिविजनल कमिश्नर ब्रह्म दत्त, जिसका किरदार मिथुन चक्रवर्ती निभा रहे हैं. न्याय के अधिकार के बिना कैसा लोकतंत्र?'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम खेर की ओर से शेयर किया गया मिथुन चक्रवर्ती का यह मोशन पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है. दोनों अभिनेताओं के फैंस पोस्टर को खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि, इस फिल्म को विवेक रंजन अग्निहोत्री डायरेक्ट कर रहे हैं और उन्होंने ने ही इसे लिखा भी है.

                             

फिल्म में अनुपम खेर और मिथुन चक्रबर्ती के अलावा, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे कलाकार स्टेलर रोल में नजर आएंगे.

                            

वहीं, फिल्म की कहानी की बात करें तो 'The Kashmir Files' एक हार्ड हिटिंग फिल्म है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात के दिल दहला देने वाले नरेटिव को दर्शाया गया है. 

                           

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) दुनिया भर में रिलीज होने से एक महीने पहले पूरे अमेरिका में धूम मचा रही है. ये फिल्म अगले साल 26 जनवरी 2022 को थिएटर्स में रिलीज़ होगी.