News Nation Logo

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने प्यार के आगे तोड़ दीं धर्म की दीवारें

आज हम आपको बॉलीवुड के उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार के लिए समाज और धर्म की परवाह किए बिना शादी की और अपना धर्म बदलकर खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 30 Nov 2020, 02:17:37 PM
ayesha

प्यार की खातिर इन अभिनेत्रियों ने की धर्म बदलकर शादी (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

देश में इन दिनों लव जिहाद और धर्मांतरण का मुद्दा गर्माया हुआ है. लव जिहाद और धर्मांतरण विरोधी कानून (Anti Conversion Law) को लेकर बहस भी जारी है. अब ये तो वक्त ही बताएगा कि सरकार इस कानून को लेकर कितनी कामयाब होती है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार के लिए समाज और धर्म की परवाह किए बिना शादी की और अपना धर्म बदलकर खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं.

शाहरुख खान - गौरी

इस कड़ी में सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी का. मुस्लिम परिवार से आए शाहरुख और हिंदू परिवार से आईं गौरी ने साल 1991 में शादी रचाई. इस जोड़े ने पहले कोर्ट मैरिज की और बाद में इनका निकाह हुआ. निकाह से पहले मुस्लिम बनीं गौरी का नाम आयशा रखा गया. इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की. बता दें कि शाहरुख और गौरी लंबे समय से रिलेशनशिप में थे मगर धर्म में अंतर के कारण दोनों के परिवार इस शादी के लिए राजी नहीं थे.

यह भी पढ़ें: फेमस एक्ट्रेस ने इस कास्टिंग डायरेक्टर पर लगाया रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

सैफ अली खान - अमृता सिंह

अब बात करते हैं सैफ अली खान और अमृता सिंह की. बॉलीवुड के इस स्टार कपल का 2 बच्चों के बाद तलाक हो चुका है. अमृता सिंह  और सैफ अली खान ने साल 1991 में शादी की थी. दोनों के 2 बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं. हालांकि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई और दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया. सिख धर्म से आने वालीं अमृता सिंह ने सैफ से शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया था. 

सैफ अली खान - करीना कपूर

अब बात करते हैं सैफ अली खान की दूसरी बीवी करीना कपूर की. बाकी जोड़ों की तरह करीना ने शादी के लिए मुस्लिम धर्म को नहीं अपनाया. करीना कपूर आज भी हिंदू हैं. करीना और सैफ का एक बच्चा तैमूर अली खान है. जल्द ही इस जोड़े के घर दूसरे बच्चे की किलकारी गूंजने वाली है.

यह भी पढ़ें: वाजिद खान की पत्नी पर धर्मांतरण का दबाव, कंगना ने PM से पूछा सवाल

सोहा अली खान - कुणाल खेमू

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soha (@sakpataudi)

पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान ने एक्टर कुणाल खेमू के साथ शादी रचाई है. कुछ समय डेट करने के बाद सोहा ने अपनी मां शर्मिला से अपने प्यार की बात शेयर की, जिसके बाद उन्होंने दोनों के प्यार को एक्सेप्ट किया. आज के समय में कुणाल और सोहा की एक बेटी है जिसका नाम इनाया है.

मनोज बाजपेयी - नेहा

फेमस एक्टर मनोज बाजपेयी ने नेहा के साथ शादी रचाई है. एक्ट्रेस नेहा का असली नाम शबाना है. दोनों की मुलाकात फिल्म करीब के सेट पर हुई थी. 7 साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद इस जोड़े ने शादी की और आज दोनों की एक बेटी है.

आयशा टाकिया - फरहान आजमी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🧿Ayesha Takia Azmi (@ayeshatakia)

फेमस एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने भी फरहान आजमी के साथ निकाह करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया है. वांटेड, सोचा न था और डोर जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं आयशा टाकिया के पिता एक हिंदू और मां एंग्लो-इंडियन हैं.  

शोएब इब्राहिम - दीपिका कक्कड़

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' की फेमस एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakkar) ने भी एक्टर शोएब इब्राहिम से साल 2018 में शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया था. दोनों का अफेयर एक टीवी शो के दौरान शुरू हुआ था. दोनों टीवी जगत के मशहूर सितारे हैं.

First Published : 30 Nov 2020, 12:16:22 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.