logo-image

Rajinikanth issues public notice : Rajinikanth का नाम आपको कर देगा 'बर्बाद', हो जाएं सावधान!

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) अक्सर अपनी फिल्मों और अपने निजी जीवन की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. जिससे उनके फैंस भी खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं.

Updated on: 29 Jan 2023, 07:16 PM

highlights

  • रजनीकांत का नाम, तस्वीरें न करें इस्तेमाल
  • एक्टर की तरफ से जारी किया गया पब्लिक नोटिस
  • ऐसा करने वालों को दी गई कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

नई दिल्ली:

Rajinikanth issues public notice over infringement of rights : साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) अक्सर अपनी फिल्मों और अपने निजी जीवन की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. जिससे उनके फैंस भी खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं. इस बीच हाल ही में रजनीकांत अपने एक पब्लिक नोटिस की वजह से चर्चा में आ गए हैं, जो उन्होंने अपने अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ जारी किया है. इस नोटिस में एक्टर ने अपना नाम, तस्वीरें, आवाज, आदि के कमर्शियल इस्तेमाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है, जो इस समय लोगों के बीच चर्चा में आ गई है. 

यह भी पढ़ें- Shahrukh Khan ने 5 दिन के अंदर फिर संभाली बादशाह की गद्दी

रजनीकांत के वकील एस एलमभारती ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया. जिसमें अभिनेता के व्यक्तित्व का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दीवानी और आपराधिक कार्यवाही की चेतावनी दी गई. शनिवार को जारी नोटिस में कहा गया है कि केवल अभिनेता का अपने व्यक्तित्व, नाम, आवाज, इमेज आदि के व्यावसायिक उपयोग पर नियंत्रण है. कई माध्यम, प्लेटफॉर्म, उत्पाद निर्माता उनके नाम, इमेज, आवाज, कार्टून का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. कुछ उत्पादों की तरफ लोगों को आकर्षित करने के लिए अभिनेता के शिष्टाचार का दुरुपयोग किया गया. नोटिस में कहा गया है कि रजनीकांत के नाम, छवि, आवाज आदि के अनधिकृत उपयोग से लोगों के बीच भ्रम और धोखा पैदा होने की संभावना है.

नोटिस में यह भी कहा गया है, "एक अभिनेता और इंसान के तौर पर उनके करिश्मे और स्वभाव ने उन्हें दुनियाभर में लाखों-करोड़ों फैंस द्वारा बुलाए जाने वाले 'सुपरस्टार' का खिताब दिलाया है. फिल्म इंडस्ट्री में उनका फैन बेस और उनके सम्मान का अनुपात बेजोड़ है. उनकी प्रतिष्ठा या व्यक्तिगत जीवन को किसी भी तरह की क्षति से हमारे मुवक्किल को बहुत बड़ा नुकसान होगा."

यह भी पढ़ें- Shraddha Kapoor ने दिया ऐसा डेयर, क्या आप में है उसे पूरा करने की हिम्मत?

आपको बताते चलें कि रजनीकांत आखिरी बार सिरुथाई शिवा की फिल्म 'अन्नाथे' में दिखाई दिए थे. वहीं, फिलहाल वह नेल्सन दिलीपकुमार की 'जेलर' की शूटिंग में व्यस्त हैं. फिल्म का निर्माण सन पिक्चर्स द्वारा बड़े बजट में किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म में मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल का कैमियो भी रहने वाला है.