News Nation Logo
Banner

कोरोना के कारण फिल्म इंडस्ट्री का बुरा हाल, CM जगनमोहन ने टॉलीवुड को दिया राहत पैकेज

बॉलीवुड (Bollywood) ही नहीं टॉलीवुड (Tollywood) पर भी कोरोना का असर साफ देखा जा रहा है. इसी बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी (CM YS Jaganmohan Reddy) ने टॉलीवुड को राहत देने के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 Apr 2021, 09:16:48 AM
YS Jaganmohan Reddy

YS Jaganmohan Reddy (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना से फिल्म इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित
  • जगनमोहन रेड्डी ने टॉलीवुड की आर्थिक मदद की
  • तमाम सितारों ने सरकार के फैसले की तारीफ की

नई दिल्ली:

कोरोना के कारण देश में हालात एक बार फिर से खराब हो चुके हैं. कोरोना की दूसरी लहर इतनी तेजी के साथ बढ़ रही है कि हर रोज एक लाख के करीब नए मरीज सामने आ रहे हैं. इस महामारी का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखा जा रहा है. इस खतरनाक वायरस की वजह से फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) भी काफी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. बॉलीवुड (Bollywood) ही नहीं टॉलीवुड (Tollywood) पर भी कोरोना का असर साफ देखा जा रहा है. इसी बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी (CM YS Jaganmohan Reddy) ने टॉलीवुड को राहत देने के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा की है.

कोरोना की इस मार से उभरने के लिए अब आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को एक बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (CM YS Jaganmohan Reddy) के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने मंगलवार को फिल्म थिएटर मालिकों और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया. इस राहत पैकेज से टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कोरोना के कारण होने वाले नुकसान से उभरने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री के इस कदम की तमाम साउथ के तमाम फिल्मी सितारों ने तारीफ की है. 

ये भी पढ़ें- 'थलाइवी' के बाद आलिया की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज पर भी सस्पेंस

मेगास्टार चिरंजीवी ने की तारीफ

साउथ मेगास्टार चिरंजीवी ने सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की तारीफ की है. चिरंजीवी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'कोविड के समय में फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का ऐलान करने के लिए माननीय सीएम श्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को मेरा हार्दिक धन्यवाद. आपके सहानुभूतिपूर्ण समर्थन से इस इंडस्ट्री पर निर्भर हजारों परिवारों को मदद मिलेगी.'

प्रोड्यूसर दिल राजू ने दिया धन्यवाद

प्रोड्यूसर दिल राजू द्वारा अपने प्रोडक्शन हाउस से ट्वीट किया गया कि 'हम तेलुगु फिल्म उद्योग, जो कि महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, उसके लिए आवश्यक राहत उपायों के लिए आंध्र प्रदेश के माननीय सीएम जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद देते हैं.'

ये भी पढ़ें- करीना कपूर के मास्क की कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद की

पिछले साल जब कोरोना के कारण केंद्र सरकार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाना पड़ा था. उस वक्त मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के गरीब मजदूरों को फ्री राशन के साथ-साथ 1 हजार से 1500 रुपये की आर्थिक मदद देने का काम किया था. इसके अलावा हर महीने उनको मुफ्त राशन देने का काम भी किया था.

बुजुर्गों के लिए 3000 रुपये पेंशन की शुरुआत

जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सबसे पहले राज्य के बुजुर्ग लोगों को बड़ी सौगात दी थी. उन्होंने सत्ता संभालते ही पहले फैसले में बुजुर्गों की पेंशन 3000 रुपये देने का काम किया था. ये काम उनकी पार्टी के 9 चुनावी वादों 'नवरत्नालु' में बड़े मुद्दे के रूप में शामिल था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 08:57:23 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो