logo-image

अमिताभ के बॉडीगार्ड का हुआ तबादला, 1.5 करोड़ सालाना कमाई पर बैठाई गई जांच

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पुलिस बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे हाल ही में अपनी सैलरी को लेकर खबरों में आए थे

Updated on: 27 Aug 2021, 02:09 PM

highlights

  • अपनी सैलरी को लेकर चर्चा में आ गए थे बॉडीगार्ड शिंदे
  • शिंदे की 1.5 करोड़ सैलरी को लेकर मच गया था बवाल
  • साउथ मुंबई के पुलिस स्टेशन में किया गया ट्रांसफर 

 

मुंबई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पुलिस बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे हाल ही में अपनी सैलरी को लेकर खबरों में आए थे. रिपोर्ट्स थीं कि उनकी सैलरी 1.5 करोड़ करोड़ की सालाना कमाई के आरोपों के बाद उनका तबादला कर दिया गया है. जितेंद्र के खिलाफ इस मामले में विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल शिंदे को साउथ मुंबई के पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है. कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे को मुंबई पुलिस डिपार्टमेंट से अटैच कर दिया गया जो कि अभी तक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड थे. कुछ सालों से वे इस भूमिका में थे. हाल में ही ऐसी कई मीडिया रिपोर्ट्स आई थीं कि उनकी सालाना कमाई 1.5 करोड़ है. अब इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी. जांच हो रही है कि शिंदे की ये कमाई कहां से हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे ने पुलिस अधिकारियों को बताया है कि वे सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाते हैं. सूत्रों का कहना है कि सिक्योरिटी एसेंजी के जरिए वे कई सेलेब्स को भी सुरक्षा मुहैया करवाते हैं. शिंदे ने बताया है कि उनकी पत्नी सिक्योरिटी एजेंसी चलाती हैं और बिजनेस उन्हीं के नाम पर है.  मुंबई पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच करेगी. शिंदे ने इस बात से इनकार किया है कि अमिताभ बच्चन उन्हें 1.5 करोड़ देते हैं.  मुंबई पुलिस के मुताबिक, किसी भी पुलिस वाले की पोस्टिंग एक जगह पांच साल से ज्यादा नहीं हो सकती.  

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन के सिक्योरिटी गार्ड की सेलरी जानकर उड़ जाएंगे होश. जाने कौन हैं सिक्योरिटी गार्ड

 

वर्ष 2015 से अमिताभ के बॉडीगार्ड थे शिंदे

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शिंदे वर्ष 2015 से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के रूप में काम कर रहे थे. अमिताभ को मिली एक्स-श्रेणी की सुरक्षा के लिए चार पुलिस कांस्टेबल नियुक्त किए गए हैं. इनमें दिन और रात में दो-दो कांस्टेबल होते हैं. शिंदे उनमें से एक थे. अधिकारियों ने दावा किया कि नागराले की ओर से जारी नई तबादला नीति के तहत उनका तबादला किया गया. इसमें कहा गया है कि कोई भी कांस्टेबल एक पोस्टिंग पर पांच साल से ज्यादा काम नहीं करेगा. जबकि अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे उसकी वार्षिक आय पर तथ्यों का पता लगाने के लिए एक जांच कर रहे हैं और उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा.

कमाई को लेकर मुश्किल में फंस सकते हैं शिंदे

पुलिस अब इसी बात की जांच में जुटी है कि आखिर जितेंद्र शिंदे को कहां से कमाई हो रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या शिंदे ने अपनी सालाना सैलरी और संपत्ति के बारे में पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी थी? क्या वह किसी और सोर्स से भी कमाई कर रहे थे? सालाना करोड़ों की कमाई की खबरें आने के बाद जितेंद्र शिंदे को अब फिलहाल साउथ मुंबई के पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है.

पांच साल से ज्यादा के लिए पोस्टिंग नहीं की जा सकती

मुंबई पुलिस के मुताबिक, एक पुलिस वाले की किसी भी जगह पर 5 साल से ज्यादा के लिए पोस्टिंग नहीं की जा सकती. इसके अलावा नियम के मुताबिक, एक पुलिस वाले का किसी अन्य सोर्स से कमाई करना प्रतिबंधित है. मालूम हो कि शिंदे को कई मौके पर अमिताभ के साथ बतौर सिक्योरिटी देखा गया है.