logo-image

अमिताभ बच्चन के सिक्योरिटी गार्ड की सेलरी जानकर उड़ जाएंगे होश. जाने कौन हैं सिक्योरिटी गार्ड

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महानायक अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे संभालते हैं. वे हर वक्त साये की तरह उनके साथ रहते हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर से बाहर निकलते ही जीतेंद्र एक्टिव हो जाते हैं और उनके इर्

Updated on: 26 Aug 2021, 10:17 PM

highlights

  • हर वक्त साये की तरह साथ रहता है सिक्योरिटी गार्ड
  • खुद की सुरक्षा एजेंसी चलाते हैं अमिताब बच्चन के गार्ड
  • महानायक की सुरक्षा में खुद रहते हैं तैनात

New delhi:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को तो सभी जानते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में सभी लोग उन्हे सम्मान की नजरों से देखते हैं. इतनी उम्र होने के बाद भी उनकी एक्टिंग का कोई तोड़ नहीं है. लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन के पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड कौन है. साथ ही अमिताभ बच्चन अपने गार्ड को कितनी सेलरी देते हैं. हाल ही में उनके सिक्योरिटी गार्ड की सेलरी को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा सुनने को मिल रही है. आपको बता दें कि जिस शख्स पर अमिताभ बच्चन की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी खुद की सिक्योरिटी एजेंसी है, लेकिन महानायक की सिक्योरिटी का जिम्मा वे खुद संभालते हैं. एक निजी टीवी चैनल पर उनके सुरक्षागार्ड की सेलरी के बारे में पूछा गया.  गार्ड की सेलरी सुनकर सभी की आंखें फटी की फटी रह गई.

ये भी पढ़ें ;दुनिया का एक ऐसा गांव जहां 3 माह तक छाया रहता है अंधेरा..जानिए वजह

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महानायक अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे संभालते हैं. वे हर वक्त साये की तरह उनके साथ रहते हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर से बाहर निकलते ही जीतेंद्र एक्टिव हो जाते हैं और उनके इर्द-गिर्द होने वाली हर हरकत पर नजर रखते हैं. आपको बता दें कि जितेंद्र शिंदे की खुद की सुरक्षा एजेंसी है. लेकिन वे खुद महानायक की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं. शिंदे का कहना है उन्हे गर्व होता है कि वे महानायक अमिताभ बच्चन के सिक्योरिटी गार्ड हैं.

कितनी लेते हैं सेलरी 
फिल्म शूटिंग से लेकर पब्लिक इवेंट हो या कौन बनेगा करोड़पति के सेट तक सभी जगह जितेंन्द्र शिंदे महानायक अमिताभ बच्चन के साथ ही नजर आते हैं. जितेन्द्र शिंदे की सेलरी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुरक्षा संभालने के लिए जीतेंद्र सालाना 1.5 करोड़ रुपये सेलरी लेते हैं. यानि हर माह जितेन्द्र शिंदे को तकरीबन 12,50,000/- रुपये सेलरी के रुप में मिलते हैं. अमिताभ बच्चन के पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड का सेलरी पैकेज इतना है जितना कई आलाधिकारियों का भी नहीं होता.