logo-image

Big B: खिचड़ी में अमिताभ बच्चन को मिलने वाला था ये रोल, फिर क्यों नहीं बनी बात

खिचड़ी के हर कैरेक्टर का किरदार काफी हास्यप्रद है, फैंस ने इसके पहले पार्ट को भी बेहद पसंद किया था, वहीं इस बार अमिताभ बच्चन को शो में लाने की बात की जा रही थी.

Updated on: 06 Nov 2023, 12:34 PM

नई दिल्ली:

खिचड़ी (Khichdi) की शुरुआत 2002 में एक टीवी शो के रूप में हुई थी, और तब से यह शो और इसके किरदार कई सीज़न से लेकर एक फिल्म और अब फिल्म फ्रेंचाइजी में दूसरी किस्त होने तक एक लंबी और शानदार जर्नी से गुजरे हैं.  'खिचड़ी 2' (Khichdi 2) 17 नवंबर को रिलीज होने वाली है और इसमें बापूजी, प्रफुल्ल, हंसा, जयश्री और हिमांशु जैसे प्रतिष्ठित किरदार वापस आ गए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब निर्माता अपने टीवी शो को फिल्म में बदलने के विचार पर विचार कर रहे थे, तो उन्होंने शो की एक ही स्टारकास्ट को दोबारा न दोहराने के लिए कहा गया. निर्माता जेडी मजेठिया और आतिश कपड़िया के एक करीबी सूत्र ने हमें बताया कि उस समय जब वे टीवी शो को एक फिल्म में बदलना चाहते थे, एक बहुत बड़े फिल्म निर्माता ने फिल्म के लिए फिल्म सितारों को चुनने का सुझाव दिया था, क्योंकि इससे प्रोजेक्ट अच्छा लगेगा.

सुप्रिया पाठक बनेंगी हंसा

जब निर्माताओं ने पूछा कि उन्हें कलाकारों के लिए किस पर विचार करना चाहिए, तो फिल्म निर्माता ने सिफारिश की कि बापूजी के रोल (अनंग देसाई द्वारा निभाई गई) के लिए, उन्हें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पर विचार करना चाहिए और प्रफुल्ल के रोल के लिए निर्माता परेश रावल को चुन सकते हैं.  फिल्म निर्माता ने यह भी कहा कि हंसा के लिए उन्हें सुप्रिया पाठक तक ही सीमित रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Janhvi Kapoor: दीवाली पार्टी में दिखा एक्ट्रेस का खूबसूरत स्टाइल, विजय वर्मा ने कुर्ते लुक में थामा तमन्ना का हाथ

बिग बी को क्यों नहीं दिया ऑफर

सूत्र ने कहा कि जेडी मजेठिया और अन्य रचनात्मक हितधारक बापूजी के रोल में अमिताभ बच्चन जैसे आइकन को कास्ट करने के बारे में आश्वस्त नहीं थे. उनके विरोध के पीछे का विचार इस तथ्य से उपजा है कि शो में बापूजी के कैरेक्टर को डांटा जाता है और उनके साथ कम चापलूसी वाला व्यवहार किया जाता है. निर्माताओं को लगा कि अगर उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ इस तरह का व्यवहार देखा तो पूरा देश परेशान हो जाएगा. इसलिए अमिताभ बच्चन से संपर्क करने का विचार भी पूरी तरह से त्याग दिया गया. खिचड़ी क्रिएटिव टीम में विचार प्रक्रिया यह है कि शो के कलाकारों ने इस तरह से काम किया है कि रोल निभाने वाला प्रत्येक एक्टर टी के कैरेक्टर के अनुरूप हो. यही कारण है कि निर्माताओं ने शो के ओरिजन्ल कास्ट के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है. बता दें, खिचड़ी: मूवी 2010 में आई थी और इसमें राजीव मेहता, अनंग देसाई, सुप्रिया पाठक और वंदना पाठक सहित सभी प्रमुख कलाकारों को बरकरार रखा गया था.