logo-image

मैगजीन की कवर पेज पर जया बच्चन को देख अमिताभ बच्चन हो गए थे उनके कायल

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

Updated on: 03 Jun 2022, 03:51 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan)का नाम भी आता है. इस कपल के बीच कमाल का प्यार है. अमिताभ और जया का प्यार जगजाहिर है. इनकी लव स्टोरी भी किसी मामले में कम नहीं है. इस कपल के प्यार की चर्चा आज भी लोगों के जुबां पर है. अगर आप इनकी लव स्टोरी के बारे में जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे. लेकिन इससे पहले बतादें, इस पॉवर कपल की आज 49वीं शादी की सालगिरह (Amitabh Bachchan Jaya Anniversary) हैं. 

यह भी जानिए - कमल हासन ने दिया भाषा विवाद पर चौंकाने वाला बयान, कहा- हमारा सिनेमा एक है...

आपको बताते चलें कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) के प्यार की शुरुआत 1970 में हुई थी. जया ने अमिताभ बच्चन को पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में पहली बार देखा था. अमिताभ की पर्सनालिटी ने जया को अपना दिवाना बना लिया था और वो एक्टर से पहली नजर में प्यार कर बैठी थी. वहीं बिग बी को जया बच्चन से पहली बार प्यार तब हुआ जब उन्होंने उनको एक मैगजीन की कवर पेज पर देखा था. इसके बाद  महानायक उनके कायल हो गए थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

बता दें, अमिताभ और जया के मन में एक-दूसरे के लिए प्यार था तो लेकिन कुछ समय बाद करीबियां भी बढ़ने लगीं थी. दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करने लगे थे. इसी बीच फिल्म 'जंजीर' को जबरदस्त सफलता मिली. अमिताभ और जया इसका जश्न देश से बाहर लंदन में मनाना चाहते थे. लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन ने तब साफ कर दिया था कि अगर विदेश जाना है तो इससे पहले शादी करो फिर जाना, जिसके बाद इस कपल ने 1973 में शादी कर ली थी और आज तक एक दूसरे के साथ हैं.