News Nation Logo

Amitabh Bachchan ने बेचा अपना दिल्ली वाला घर, कीमत 23 करोड़

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क (Gulmohar Park) में स्थित अपने घर 'सोपान (Sopaan)' को 23 करोड़ रुपये में बेच दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 03 Feb 2022, 05:44:37 PM
Amitabh and his house

Amitabh and his house (Photo Credit: Instagram )

नई दिल्ली :  

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क (Gulmohar Park) में स्थित अपने घर 'सोपान (Sopaan)' को 23 करोड़ रुपये में बेच दिया है. दिल्ली के इस घर में कभी अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन रहा करते थे.  प्रतिक्षा (Pratiksha) और जलसा (Jalsa) के अलावा बिग बी पर कई घर हैं उनमें से एक साउथ दिल्ली स्थित उनके पिता हरिवंश राय बच्चन का बंगला गुलमोहर पार्क इलाके में भी है. जिसमें उनके माता-पिता रहते थे लेकिन अब अमिताभ बच्चन ने इस घर को बड़ी कीमत में बेच दिया है. 

बदेर पिछले 35 साल से अमिताभ बच्चन की फैमिली के करीबी रहे हैं. रिपोर्ट की मानें अमिताभ बच्चन की दिल्ली में स्थित यह प्रॉपर्टी 418 स्क्वॉयर मीटर में विस्तृत है. पिछले साल 7 दिसंबर को बदेर ने अपने नाम इस प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन कराया है. मीडिया से बात करते हुए अवनी ने कहा, "चूंकि यह बिल्डिंग पुरानी है इसलिए हमारी योजना है कि हम अपनी जरूरतों के मुताबिक इसे नए सिरे से बनाएंगे। हम इस क्षेत्र में कई वर्षों से रह रहे हैं और एक अतिरिक्त संपत्ति की तलाश में थे. 

जब यह प्रस्ताव आया, तो हमने हां कह दी और तुरंत इस घर को खरीद लिया". रिपोर्ट के मुताबिक, इस बंगले के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि जब हरिवंश राय बच्चन यहां रहते थे तो बंगले में कविताओं पर सेशन करते थे. आपको बता दें अमिताभ के पास मुंबई में कई प्रॉपर्टी हैं, जिनमें से अंधेरी वेस्ट में लोखंडवाला रोड पर अटलांटिस बिल्डिंग में भी उनका एक फ्लैट भी. 

यह भी पढ़ें : Sunil Grover हुए हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, सामने आई तस्वीर

उन्होंने इस बंगले को 31 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब इसे कृति सेनन को रेंट पर दिया है. इस डुप्लेक्स अपार्टमेंट के लिए कृति सेनन हर महीने 10 लाख रुपये किराए के तौर पर देती हैं. महानायक ने दिसंबर 2020 में ये प्रॉपर्टी खरीदी थी लेकिन इसे अप्रैल 2021 में रजिस्‍टर कराया गया.

First Published : 03 Feb 2022, 05:44:37 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.