logo-image

गलवान घाटी में 20 जवानों की शहादत पर अमिताभ बच्‍चन ने कहा, जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी सोशल मीडिया के जरिए गलवान घाटी (Galwan Ghati) में शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी है

Updated on: 17 Jun 2020, 01:35 PM

नई दिल्ली:

भारत और चीन के बीच एलएसी(लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) पर बीते दिनों तनाव बढ़ गया. सोमवार की रात को गलवान घाटी (Galwan Ghati) पर भारतीय सैनिक और चीनी सैनिक आपस में भिड़ गए. इस झगड़े में भारतीय सेना के 20 जवानों ने अपनी जान गवांई है. सोशल मीडिया पर लोग जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी सोशल मीडिया के जरिए गलवान घाटी (Galwan Ghati) में शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भारत के जवानों को को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, 'जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी, जरा याद करो कुर्बानी. उन्होंने हमारे देश की रक्षा करने के लिए और हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. भारतीय सेना के जवानों को सलाम है. जय हिंद.'

यह भी पढ़ें: 'बाहुबली' की शिवगामी देवी ने बताई बॉलीवुड से लंबे गैप की वजह, कही ये बात

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने इस पोस्ट से सेना के जवानों को सलाम कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर बॉलीवुड से जुड़े कई सितारे इस दर्दनाक घटना पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. स्वरा भास्कर, अक्षय कुमार जैसे सितारों ने भी भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सदमे में अब एक छात्रा ने की खुदकुशी, दिनभर देखती रही थी एक्टर की स्टोरी

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Ghati) में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए. यह पिछले करीब पांच दशक में सबसे बड़ा सैन्य टकराव है, जिसके कारण दोनों देशों के बीच सीमा पर पहले से जारी गतिरोध की स्थिति और गंभीर हो गई है. वहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बारे में बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' (Gulabo Sitabo) OTT पर रिलीज हुई है. फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.