logo-image

अमिताभ बच्चन शोले फिल्म के लिए तेज बुखार में पहुंच गए थे, डायरेक्टर के घर

फिल्म 'शोले' (Sholay) को और उसके सभी किरदारों को आज भी पसंद किया जाता है. इस फिल्म के एक- एक डायलॉग लोगों के जुबां पर हैं.

Updated on: 18 Feb 2022, 11:40 AM

मुंबई:

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज बॉलीवुड के शहंशाह जरूर हैं. लेकिन उन्होंने इतना सबकुछ हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है. उन्हें सफलता हासिल करने में काफी समय लगा था. हालांकि उन्होंने अपने मेहनत और कोशिशों के बदौलत सब कुछ हासिल कर लिया था. फिल्म 'शोले' (Sholay) को और उसके सभी किरदारों को आज भी पसंद किया जाता है. इस फिल्म के एक- एक डायलॉग लोगों के जुबां पर हैं. फिल्म 'शोले' में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)के अलावा धर्मेंद्र (Dharmendra), हेमा मालिनी (Hema Malini), जया बच्चन (Jaya Bachchan), अमजद खान (Amjad Khan) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)नजर आए थे और सभी के किरदार को खूब सराहा गया था. वहीं बिग बी को इस फिल्म ने एक अहम पहचान दिलवाई थी. लेकिन इस समय एक बात तेजी से वायरल हो रही है कि इस फिल्म शहंशाह को नहीं लिया जा रहा था, जिसका खुलासा सलीम खान (Salim Khan)ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. 

सलीम खान इंटरव्यू Viral - 

आपको बता दें कि सलीम खान ने इंटरव्यू में यह बात बताई थी कि इससे पहले अमिताभ ने कई फिल्मों में काम किया था, मगर कोई भी फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई थी. उन्हें मेरी लिखी फिल्म 'ज़ंजीर' से पहचान मिली जरूर थी, लेकिन अब भी खुद को उन्हें स्थापित करना बाकि था. वो हमारी फिल्म का हीरो बने ऐसा हम चाहते थे. पहले रमेश सिप्पी साहब, अमिताभ को तो जानते नहीं थे. हमने ही अमिताभ से उनकी मुलाकात करवाई थी'.

अमिताभ बच्चन शोल फिल्म के लिए तेज बुखार में पहुंच गए थे डायरेक्टर के घर 

सलीम साहब ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा था कि  'अमिताभ का 'शोले' में किरदार बहुत अलग था. उस किरदार को लिखते हुए हमने कई चीजों को ध्यान में रखा था. फिर हमने जब अमिताभ को लेने की बात रमेश सिप्पी से कही तो उन्हें भी ये शायद सही लगा  क्योंकि वो जानते थे कि हम इससे पहले कुछ हिट फिल्में दे चुके थे. फिर वो मान गए, मगर तब तक अमिताभ को ये पता नहीं था'. हम अमिताभ को लेकर तेज़ बुखार में ही रमेश सिप्पी साहब के घर ले पहुंच गए. वहीं, अमिताभ से हमने कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया था. उनका यह इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी जानिए - शो लॉक अप की तुलना बिग बॉस से किए जाने पर बोली कंगना रनौत