logo-image

दिलीप कुमार के निधन से दुखी अमिताभ बच्‍चन ने किया ट्वीट, बोले- वह सिनेमा के संस्‍थान थे...

बॉलीवुड में 'ट्रेजिडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने पांच दशकों तक अपने शानदार अभिनय लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी. सोशल मीडिया पर फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Updated on: 07 Jul 2021, 05:31 PM

highlights

  • अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार को दी श्रद्धांजलि
  • दिलीप कुमार का 98 वर्ष की आयु में निधन
  • लंबे समय से बीमार चल रहे थे दिलीप कुमार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार को 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने हिंदुजा अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था. बॉलीवुड में 'ट्रेजिडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने पांच दशकों तक अपने शानदार अभिनय लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी. सोशल मीडिया पर फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी ट्वीट करते हुए दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है.

यह भी देखें: 'ट्रेजिडी किंग' कहे जाते थे दिलीप कुमार

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, 'एक संस्था चली गई. भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा 'दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद' लिखा जाएगा. उनकी आत्मा की शांति के लिए मेरी दुआएं और परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति.' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इस ट्वीट पर लोग रिएक्शन देते हुए दिलीप साहब को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: प्रेग्नेंट हुई थीं सायरा बानो फिर भी दिलीप कुमार नहीं बन पाए पिता, जानें वजह

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने हिंदी सिनेमा जगत में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'ज्वार भाटा' से की थी, जो 1944 में आई. साल 1949 में फिल्म 'अंदाज' की सफलता ने दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को मशहूर बनाया.

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सेलेब्स दे रहे श्रद्धांजलि

इस फिल्म में  दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने राज कपूर के साथ काम किया था, वहीं फिल्म 'दीदार' (1951) और 'देवदास' (1955) में दुखद भूमिकाओं के मशहूर होने की वजह से उन्हें ट्रेजिडी किंग कहा गया. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया है.