News Nation Logo

FIAF अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय बने अमिताभ बच्चन, क्रिस्टोफर नोलन ने की तारीफ

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को उनके लाजवाब अभिनय के लिए देश ही नहीं विदेश में भी सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें मिलने वाले अवॉर्ड्स में एक नाम और जुड़ गया है. बिग-बी को अब प्रतिष्ठित FIAF अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 Mar 2021, 11:22:17 AM
Amitabh Bachchan Receive FIAF Awards

Amitabh Bachchan Receive FIAF Awards (Photo Credit: फोटो- @SrBachchan Twitter)

highlights

  • वर्चुअल आयोजित किया गया अवॉर्ड समारोह
  • FIAF अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय बनें अमिताभ बच्चन
  • हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज ने बिग-बी की तारीफ की

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक्टिंग का हर कोई दिवाना है. बिग-बी अकेले ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी फिल्में 60 साल के बुजुर्ग से लेकर 10 साल के बच्चे के पसंद आती हैं. मतलब वो भारत की तीन पीढ़ियों के दिलों पर राज करते हैं. अमिताभ (Amitabh Bachchan) को उनके लाजवाब अभिनय के लिए देश ही नहीं विदेश में भी सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें मिलने वाले अवॉर्ड्स में एक नाम और जुड़ गया है. अमित जी को अब प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवॉर्ड्स (FIAF) से सम्मानित किया गया है. 

शुक्रवार की शाम को एक वर्चुअल कार्यक्रम में हॉलीवुड फिल्ममेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन ने पुरस्कार प्रस्तुत किए. अमिताभ बच्चन पहले भारतीय हैं जिन्हें इस पुरस्कार से नवाजा गया है. हर साल इस फंक्शन में फिल्म जगत से जुड़े उन लोगों को सम्मान दिया जाता है जो किसी ना किसी तरीके से फिल्म से जुड़ी चीजों को सहेजने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें- विदेशी पत्रकार ने प्रियंका चोपड़ा की योग्यता पर उठाया सवाल, एक्ट्रेस ने की बोलती बंद

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

वर्चुअल हुआ समारोह

डिजिटल माध्यम से आयोजित एक समारोह में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एफआईएएफ पुरस्कार (FIAF Award 2021)  से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म अर्काइव द्वारा प्रदान किया जाता है.

इन दिग्गजों ने की तारीफ 

इस मौके पर हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज (Martin Scorsese) और क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने फिल्म धरोहर के संरक्षण के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सराहना की. कार्यक्रम के दौरान मार्टिन ने अमिताभ की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'पांच दशक के लंबे करियर में अमिताभ बच्चनन ने फिल्म विरासत को संरक्षित करने में असाधारण काम किया है. फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के बाद से मैं भारत में फिल्मों के संरक्षित करने पर नजर रख रहा हूं. मैं बहुत अच्छे तरीके से जानता हूं कि अमिताभ बच्चन इस ओर किस कदर काम कर रहे हैं'.

ये भी पढ़ें- बिग बॉस कंटेस्टेंट राहुल वैद्य जल्द से जल्द बनना चाहते हैं एक बेटी के पिता

अमिताभ ने शेयर की तस्वीरें

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें साझा की हैं. इसके साथ उन्होंने लिखा कि 'FIAF अवॉर्ड 2021 के लिए मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. FIAF और मार्टिन स्कॉर्सेसे व क्रिस्टोफर नोलन को शुक्रिया. भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है. फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन अपनी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा'.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 10:27:50 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.