logo-image

Birthday : संस्कारी बाबू जी का किरदार निभाने के लिए Alok Nath को बेलने पड़े थे पापड़

आज एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath) का जन्मदिन है. आलोक जी का जन्म 10 जुलाई 1956 में बिहार के खगड़िया जिले में हुआ था.

Updated on: 10 Jul 2022, 07:49 AM

नई दिल्ली :

आलोक नाथ (Alok Nath) टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा हैं. वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी को हैरान किया है. एक्टर अपने किरदार से फिल्म हो या शोज उसमें जान डाल देते थे. उन्होंने ज्यादातर पिता के रोल निभाए हैं. संस्कारी बाबू जी का किरदार निभाने वाले आलोक नाथ जी के लिए आज बेहद ही खास दिन हैं. दरअसल, आज एक्टर का जन्मदिन है. आलोक जी का जन्म 10 जुलाई 1956 में बिहार के खगड़िया जिले में हुआ था. उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपनी जी तोड़ मेहनत से बनाई है. 

यह भी जानिए -  एक नहीं दो नहीं बल्कि 18 कारीगरों की मेहनत से सजी ऐश्वर्या राय बच्चन

आपको बता दें, आलोक नाथ का जन्म ऐसे परिवार में हुआ था. जहां फिल्मी दुनिया से किसी का कोई वास्ता नहीं था. कॉलेज के दिनों से ही आलोक का रुझान एक्टिंग की तरफ हुआ. कॉलेज में थियेटर करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से तीन साल तक पढ़ाई की. आलोक नाथ ने साल 1980 में दूरदर्शन के धारावाहिक ‘रिश्ते नाते’ से करियर शुरू किया और इसमें बाबूजी का रोल मिला. फिर 1982 में फिल्म ‘गांधी’ से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में आलोक का रोल छोटा था लेकिन इसी ने आगे की राह आसान की. इस फिल्म में काम करने के बदले जब आलोक को 20 हजार रुपए बतौर मेहनताना मिला था तो आंखे फटी की फटी रह गई थीं.

एक्टर अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात शेयर कि ‘जब हम थियेटर करते थे तो 60 रुपए मिलते थे. इसलिए जब ‘गांधी’ के लिए फीस पर बात हुई तो मैंने मेकर्स से 100 रुपए मांगे. मेकर्स ने मुझसे कहा कि 20 हजार में डील डन करते हैं. इतना बड़ा अमाउंट सुन हैरान रह गया. जब मैंने मां को ये बात बताई तो उन्होंने कहा कि तेरे पिता साल में 10 हजार भी नहीं कमाते’. बाद मे तो आलोक को फिल्मों के लिए 40-50 लाख रुपए फीस मिलने लगे.