logo-image

Adipurush : फिल्म को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती, कहा - सेंसर बोर्ड ने नहीं निभाई जिम्मेदारी...

फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) के मेकर्स को इलादाबाद हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है.

Updated on: 27 Jun 2023, 06:49 PM

नई दिल्ली :

Adipurush Controversy : फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush)जब से रिलीज हुई है तभी से फिल्म के मेकर्स निशाने पर हैं. हाल ही में मेकर्स को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court)ने फटकार लगाई है. दरअसल, फिल्म अपने डायलॉग्स के साथ कई चीजों को लेकर विवादों से घिरी है, जिसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं. इसी को लेकर एक याचिका की सुनवाई करते हुए इलादाबाद हाईकोर्ट ने मेकर्स को कड़ी फटकार लगाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने सेंसर बोर्ड की भूमिका पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड ने भी अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई है.

कोर्ट का बयान - 

आपको बता दें कि सुनवाई में कोर्ट ने फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को नोटिस जारी किया है, जिसका जवाब उन्होंने एक हफ्ते के अंदर दाखिल करने के लिए भी कहा है. वहीं कोर्ट ने इसपर कहा कि 'इस फिल्म में इस्तेमाल किए गए संवाद एक बड़ा मुद्दा हैं. लोगों के लिए रामायण एक मिसाल है, रामायण पूज्यनीय है.

आज भी लोग रामचरितमानस को पढ़कर घर से निकलते हैं. ऐसे में कुछ चीजों को छूना नहीं चाहिए था.' इसके अलावा कोर्ट ने सख्ती से कहा कि 'फिल्म में भगवान हनुमान, माता सीता को जिस तरह से दिखाया गया है वो किसी के समझ से बाहर है.' 

बता दें कि कोर्ट ने आगे कहा कि 'अच्छा है कि लोगों ने फिल्म देखने के बाद कानून-व्यवस्था नहीं तोड़ी. मेकर्स ने शायद विषय की गंभीरता को समझा ही नहीं था.' ओम राउत द्वारा निर्देशित और मनोज मुंतशिर द्वारा लिखित संवादों वाली इस फिल्म में प्रभास भगवान राम, कृति देवी सीता, सनी सिंह लक्ष्मण और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं. खबरों के अनुसार, ये फिल्म महाकाव्य रामायण पर बनी है. 

यह भी पढ़ें : Pooja Hegde : पूजा हेगड़े के एथनिक लुक ने मचाया गदर, हाथ में लिए बैग की कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान