logo-image

Alia Bhatt: आलिया ने शेयर की अपनी वेटलॉस जर्नी, बताया फिटनेस का राज 

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी फिटनेस के लिए जानी-जाती हैं.

Updated on: 27 Apr 2023, 05:09 PM

New Delhi:

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी फिटनेस के लिए जानी-जाती हैं. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने पिछले साल नवंबर के महीने में अपनी बेटी राहा कपूर (Raha Kapoor) को जन्म दिया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने काफी जल्दी अपने प्रेगनेंसी वेट को कम कर लिया है. आलिया एक नई माँ होने के साथ-साथ एक सेलिब्रिटी भी हैं और उनपर दोनों मोर्चों को लेकर काफी दबाव है. एक्ट्रेस को अपनी प्रेगनेंसी के बाद इतनी जल्दी बैक इन शेप में आता देख फैंस काफी इंप्रेसल हुए. साथ ही अब आखिरकार आलिया ने अपने फिटनेस के राज का खुलासा किया है. 

आपको बता दें कि, हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान, आलिया ने कहा, "मेरा काम एक सीन माध्यम है इसलिए मुझे खुद को एक निश्चित तरीके से पेश करने की ज़रूरत है. फिर भी, मैं अपने आप पर सख्त नहीं थी क्योंकि जब मैंने राहा को जन्म दिया तो मेरे शरीर ने जो किया था उस पर मुझे बहुत गर्व था. मुझे पता है कि हर कोई मानता है कि मैंने अस्वाभाविक रूप से वजन कम किया है लेकिन सच्चाई यह है कि मैं इस समय अपनी अकल दाढ़ भी नहीं निकलवा सकती क्योंकि मैं ब्रेस्टफीड करा रही हूं और मुझे एनेस्थीसिया नहीं दिया जा सकता है. बहुत से लोग इस धारणा के तहत हैं कि फिल्मों में काम करने वाले लोग डिलीवरी के बाद शेप में वापस आने के लिए अपने शरीर के लिए अनैचुरल चीजें करते हैं. इसलिए मुझे ऐसा लगा कि इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस सफर के कुछ हिस्सों को शेयर करना जरूरी है. मैंने खुद पर कोई दबाव नहीं बनाया. डॉक्टरों ने मुझे सलाह दी कि केवल 12 सप्ताह के बाद ही अपने वर्कआउट में मेहनत करें और मैंने ऐसा ही किया."

इसके बाद आलिया ने कहा, "मैं अभी भी अपने प्रेगनेंसी से पहले के वजन पर वापस नहीं आई हूं. मैं लगभग अपने पुराने वजन तक पहुंचने वाली हूं.  सिर्फ एक किलोग्राम दूर. लेकिन मैंने प्रेगनेंसी के दौरान और बाद में सब कुछ नैचुरली से किया. मैने 15 मिनट टहलना और सांस लेने की एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया क्योंकि इससे बल्ड फ्लो में सुधार होता है. मैं हर दिन अपना वजन जाँचने से बचती थी, जैसा कि बहुत से लोग करते हैं. मैं दो हफ्ते में शायद एक बार वजन नापती थी. मेरी सास ने मेरे लिए गोंद के लड्डू भी बनाए जो मैंने छह सप्ताह तक खाए. लोगों को यह समझने की जरूरत है कि प्रेगनेंसी के दौरान वजन बढ़ना बहुत अधिक खाने का परिणाम नहीं है; ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने अंदर जीवन बना रहे हैं और जीवन को उस अतिरिक्त वजन की जरूरत है." 

यह भी पढ़ें - Barkha Bisht: इंद्रनील सेनगुप्ता और बरखा बिष्ट ने तोड़ा 15 साल पुराना रिश्ता, जल्द लेंगे तलाक

इस बीच एक्टर के वर्क फ्रंट की बात करें तो, आलिया जल्द ही फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Or Rani Ki Prem Kahani) में अभिनेता रणवीर सिंह से अपोजिट दिखाई देने वाली हैं. इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर करण जोहर कर रहे हैं.