logo-image

खतरे में Alia Bhatt, Ajay devgn और SS Rajamouli, तेलंगाना हाईकोर्ट में PIL दाखिल

बीते कुछ सालों में बहुत सी फिल्में ऐसी आई हैं जिनके बड़े परदे पर उतरने से पहले ही लोगों ने उसे बैन करारा दिया है. फिर चाहे वो पद्मावत हो या पैडमैन जैसी फिल्में. इनके रिलीज़ से पहले ही देश में विवाद खड़े होजाते हैं.

Updated on: 07 Jan 2022, 04:29 PM

New Delhi:

RRR : बॉलीवुड में अक्सर ऐसा होता हुआ आया है कि किसी फिल्म की रिलीज़ से पहले ही उसमे विवादों की झड़ी लग गई है. बीते कुछ सालों में बहुत सी फिल्में ऐसी आई हैं जिनके बड़े परदे पर उतरने से पहले ही लोगों ने उसे बैन करारा दिया है. फिर चाहे वो पद्मावत हो या पैडमैन जैसी फिल्में. इनके रिलीज़ से पहले ही देश में विवाद खड़े हो जाते हैं. इसी कड़ी में एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की आने वाली फिल्म आरआरआर (RRR) भी विवाद का शिकार हुई है. फिल्म आज यानी 7 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन मेकर्स ने कोरोना के चक्कर फिल्म की रिलीज को टाल दिया. देखा जाए तो कोरोना की मार बॉलीवुड को भी नही बक्श रही है.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर्स से कई ज्यादा है A.R Rehman की फीस, जानें A.R Rehman के कुछ छिपे हुए किस्से

अब फिल्म के रिलीज से पहले आलिया भट्ट (Alia Bhatt), अजय देवगन (Ajay Devgn), राम चरण (Ram Charan), जूनियर एनटीआर (Jr NTR) स्टारर ये फिल्म कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है.जानकारों के मुताबिक फिल्म आरआरआर (RRR Movie) के खिलाफ तेलंगाना हाईकोर्ट (Telangana High Court) में पीआईएल (PIL) दाखिल की गई है, जिसमें फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग उठ रही है. 

फिल्म आरआरआर (RRR) के खिलाफ तेलंगाना हाईकोर्ट (Telangana High Court) में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सौम्या नाम के एक छात्र ने फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है, जिसमें कहा गया है कि इसमें ऐतिहासिक तथ्यों को अपने से तोड़ मड़ोड़कर कर इसे एक नया रूप दिया गया है. जो की गलत है. छात्र ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही कहा कि इस फिल्म के विरुद्ध सेंसर सर्टिफिकेट जारी न किया जाए. इन सब के चलते जज उज्जवल ने कहा है कि यह पीआईएल है और इसकी सुनवाई चीफ जस्टिस की बेंच करेगी. हालांकि अब इसके सुनवाई का इंतज़ार किया जा रहा है. 

आरआरआर मेकर्स की तरफ से कोई जारी नहीं 

इस मामले में अभी तक आरआरआर मेकर्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. फिल्म में राम चरण अल्लूरी सीतारामा राजू की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं, जूनियर एनटीआर फिल्म में कोमाराम भीम के रोले में हैं. 

यह भी पढ़ें- शादी में खूब ठुमके लगा कर नाचीं Sunny Leone, लाखों लोगों ने जमकर लुटाया प्यार

नहीं कहा ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजामौली ने कभी यह बयान नहीं दिया कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है और हमेशा स्पष्ट किया कि यह सच्चे पात्रों पर आधारित एक काल्पनिक काम है. कई सालों तक कोई नहीं जानता था कि उन दो स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन में क्या हुआ और राजामौली ने अपनी कहानी उन वर्षों पर बनाई है. अब इस केस में आगे क्या होगा इसका इंतज़ार किया जा रहा है. बीते कुछ महीनों में जोरो शोरो से अलिअ भट्ट से लेकर कई फिल्ममेकर्स ने इस फिल्म का प्रमोशन किया है. बिगबॉस( BigBoss) हो या कोई भी अवार्ड शो हमेशा अलिअ भट्ट के साथ एसएस राजामौली (SS Rajamouli) प्रमोशन करते नज़र आएं हैं. खेर इसकी अगली सुनवाई का इन्तेज़ार किया जा रहा है.