logo-image

Akshay Kumar : अक्षय कुमार ने एक बार फिर से जीता लोगों का दिल, वायरल हुआ पोस्ट

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अक्सर खबरों में रहते हैं. इसके अलावा वो देश विदेश मुद्दे पर अपनी राय भी व्यक्त करते रहते हैं. आज एक्टर ने 2008 में हुए 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है.

Updated on: 26 Nov 2022, 08:29 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अक्सर खबरों में रहते हैं. इसके अलावा वो देश विदेश मुद्दे पर अपनी राय भी व्यक्त करते रहते हैं. आज एक्टर ने 2008 में हुए 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है, जो चर्चा में है. एक्टर ने इसके लिए ट्विटर का सहारा लेते हुए मुंबई आतंकी हमले में मारे गए लोगों का एक पोस्टर शेयर किया और लिखा, 'निर्दोष पीड़ितों और #MumbaiTerrorAttack के इन बहादुरों को याद कर रहा हूं, जिन्होंने 14 साल पहले 26/11 को अपनी जान कुर्बान कर दी थी. #NeverForget.' उनका पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उनके फैंस भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Blurr : तापसी पन्नू की फिल्म 'ब्लर' में होगा ये खास, जानकर उड़जाएंगे होश

आपको बता दें कि 26 नवंबर, 2008 को शुरू हुआ यह भयावह हमला चार दिनों तक चला और 20 सुरक्षा बल कर्मियों और 26 विदेशी नागरिकों सहित कम से कम 174 लोग मारे गए और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा स्वचालित हथियारों और हथगोले से लैस, आतंकवादियों ने छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन, लोकप्रिय लियोपोल्ड कैफे, दो अस्पतालों और एक थिएटर सहित मुंबई के दक्षिणी हिस्से में कई जगहों पर नागरिकों को निशाना बनाया था. जबकि ज्यादातर हमले रात करीब 9.30 बजे शुरू होने के कुछ ही घंटों के अंदर समाप्त हो गए थे.  

हमले के बाद, यह बात सामने आई कि 10 आतंकवादी पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची से मुंबई आए थे. उनकी यह यात्रा एक मछली पकड़ने वाली नौका का अपहरण करके और चालक दल के पांच में से चार लोगों को मारकर पूरी हुई. इन भीषण हमलों में, 9 आतंकवादी भी मारे गए और एकमात्र आतंकी अजमल आमिर कसाब पकड़ा गया जिसे 2012 में पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई थी.