News Nation Logo
Banner

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ को अरब देशों से झटका, जानें कारण

‘बेल बॉटम’ के ट्रेलर को दर्शकों का अच्छा रिएक्शन मिला है. अक्षय कुमार के अलावा इसमें लारा दत्ता, आदिल हुसैन, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, अनिरुद्ध दवे और अन्य की मुख्य भूमिका है. फिल्म को रंजीत एम तिवारी ने निर्देशित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 Aug 2021, 03:41:15 PM
Bell Bottom

Bell Bottom (Photo Credit: फोटो- @akshaykumar Instagram)

highlights

  • ‘बेल बॉटम’ को अरब देशों में किया गया बैन
  • सउदी अरब, कुवैत और कतर में बैन हुई फिल्म
  • फिल्म विमान हाईजैक की घटना पर आधारित है

नई दिल्ली:

पिछले साल से बॉलीवुड फिल्ममेकर्स ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर अपनी फिल्में रिलीज कर रहे हैं. थिएटर्स पर ताला पड़ा था, लेकिन हाल ही में लॉकडाउन खत्म होने के साथ यह ओपन हुए हैं और पहली ही फिल्म अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) 'बेलबॉटम' रिलीज हुई है. फिल्म 19 अगस्त को थियेटर पर रिलीज की जा चुकी है. फिल्म में अक्षय के साथ ही वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता अहम भूमिका में हैं. ‘बेल बॉटम’ भारत में 1600 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन-शाहरुख खान के फैन्स के लिए खुशखबरी, ये है वजह 

फिल्म समीक्षकों के मुताबिक ‘बेल बॉटम’ का ओपनिंग डे कलेक्शन 3 करोड़ से ज्यादा है. अनुमान है वीकेंड पर कलेक्शन बढ़ सकता है. फिल्म को काफी सराहना मिल रही है. अक्षय कुमार के दोस्त अजय देवगन ने भी फिल्म की तारीफ की है. अजय ने लिखा 'मुबारक हो अक्की, बेलबॉटम का ट्रेलर शानदार है. मुझे खुशी है कि आप इसे थिएटर में रिलीज कर रहे हैं. मैं आपके साथ हूं. आप हमेशा आगे रहिए.'

इसी बीच खबर आ रही है कि अक्षय की इस फिल्म से अरब देशों को मिर्ची लगी है. फिल्म को सउदी अरब, कुवैत और कतर में बैन कर दिया गया है और इसकी वजह है फिल्म का वो सीन जो प्रदर्शन के लिए वहां के सेंसर बोर्ड के हिसाब से सही नहीं है. फिल्म में दिखाया गया है कि एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं. दरअसल ऐसी एक घटना 1984 में घटित हो चुकी है. संयुक्त अरब अमीरात के डिफेंस मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और संयुक्त अरब के अधिकारियों ने हाईजेकर्स को पकड़ा था.

ये भी पढ़ें- Super Dancer 4 के सेट पर हुई शिल्पा शेट्टी की वापसी, फिर से लूट ली महफिल 

वहीं बेलबॉटम में अक्षय कुमार द्वारा निभाए गए किरदार सहित कई भारतीय अधिकारियों को एपिसोड के नायक के रूप में दिखाया गया है. जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी अंधेरे में रखते हैं. शायद इसलिए सउदी देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इस पर प्रतिबंध लगाया है. फिल्म में लारा दत्ता तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई दे रही हैं. लारा का मेकअप ऐसा किया गया है कि उनको पहचान पाना मुश्किल है.

First Published : 20 Aug 2021, 03:41:15 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×