News Nation Logo

Akele Hum Akele Tum : फिल्म की पहली पसंद अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित थे

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 14 Oct 2022, 03:08:30 PM
5 00 5697069

Anil Kapoor and Madhuri Dixit (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि मंसूर खान की 1995 में आई फिल्म अकेले हम अकेले तुम (Akele Hum Akele Tum) की पहली पसंद आमिर खान और मनीषा कोइराला नहीं बल्कि अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित थे. एक खास बातचीत में मंसूर ने खुद खुलासा किया करते हुए शेयर किया था कि, 'मैं आमिर और मनीषा को कास्ट नहीं करना चाहता था. अकेले हम अकेले तुम के लिए मेरे दिमाग में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित थे. मैंने अनिल से बात की. वह रोमांचित था.' आमिर जो मंसूर के चचेरे भाई हैं और मंसूर कयामत से कयामत तक और जो जीता वही सिकंदर के साथ पहले ही दो बड़ी फिल्में कर चुके हैं, उन्हें अकेले हम अकेले तुम के लिए मंसूर की कास्टिंग योजना पसंद नहीं आई.

यह भी जानिए -  Mouni Roy On Brahmastra: मौनी रॉय ने फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

मंसूर कहते हैं, 'आमिर ऐसा था, 'अरे, मैं इसे करना चाहता हूं.' मैंने उससे कहा कि वह पिता की तरह नहीं दिखता है.' आपके पास गुलाबी होंठ और गुलाबी गाल हैं, आप 6 साल के पिता की तरह नहीं दिखते.' इसके अलावा जब माधुरी ने स्क्रिप्ट सुनी तो उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, 'पूरी स्क्रिप्ट सुनने के बाद माधुरी ने फिल्म छोड़ दी. मुझे लगता है कि इंद्र कुमार इसी तरह की साजिश के साथ एक फिल्म बनाने जा रहे थे. मुझे लगता है कि यह रिश्ता ही था जिसे उन्होंने अंततः अनिल कपूर और करिश्मा कपूर के साथ बनाया था.' 

माधुरी (Madhuri Dixit) अकेले हम अकेले तुम को सीधे ना क्यों नहीं कह सकती थी. 'वास्तव में, मुझे लगता है कि माधुरी स्थिति का अनुमान लगा रही थी. उसने मेरी पूरी स्क्रिप्ट सिर्फ इसलिए सुनी क्योंकि वह जानना चाहती थी कि यह रिश्ता कितना मिलता-जुलता है. पूरी कहानी सुनी. आखिरकार उसने कहा कि वह अगले दो-तीन वर्षों के लिए बहुत व्यस्त थी. माधुरी के आउट होते ही मंसूर ने आमिर को फिल्म में ले लिया. दर्शकों ने फिल्म काफी पसंद भी किया था. 

First Published : 14 Oct 2022, 03:07:58 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.