logo-image

अजय देवगन ने फिल्म 'मैदान' की रिलीज डेट से उठाया पर्दा, 2021 में इस दिन होगी रिलीज

अमित रवींद्रनाथ शर्मा की फिल्म 'मैदान' (Maidaan) भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों पर आधारित है. अजय का किरदार महान कोच सैयद अब्दुल रहीम पर आधारित है, जिन्हें भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाता है

Updated on: 04 Jul 2020, 04:58 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा 'मैदान' (Maidaan) 13 अगस्त, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, '2021 स्वतंत्रता सप्ताह. एक अनकही कहानी जो हर भारतीय को गर्वित करेगी. 13 अगस्त को याद रखें. हैशटैग मैदान 2021.' अमित रवींद्रनाथ शर्मा की फिल्म 'मैदान' (Maidaan) भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों पर आधारित है. अजय का किरदार महान कोच सैयद अब्दुल रहीम पर आधारित है, जिन्हें भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाता है.

यह भी पढ़ें: तापसी पन्‍नू और कंगना रनौत में ये क्‍या हुआ, जानिए सनसनीखेज मामला

रहीम 1950 से 1963 तक (निधन होने तक) भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे. उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है. वहीं निर्देशक अमित शर्मा 2018 की मल्टीप्लेक्स हिट 'बधाई हो' के बाद 'मैदान' के साथ वापसी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित ने गोविंदा संग स्टेज पर लगाए ठुमके, देखें यह Video

इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं. पटकथा और संवाद क्रमश: साईविन क्वाद्रास और रितेश शाह द्वारा लिखे गए हैं. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के आधार पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. फिल्म में 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था. अजय देवगन (Ajay Devgn) के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही वह 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क और शरद केलकर के साथ नजर आएंगे.