logo-image

Panama Papers: ED कर रही Aishwarya Rai से पूछताछ, जानें क्या है कनेक्शन

ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) से पहले बीते महीने उनके पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से भी पनामा पेपर्स (Panama paper case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर चुका है

Updated on: 20 Dec 2021, 05:55 PM

नई दिल्ली:

बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, आज अमिताभ बच्चन की बहू और विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) पूछताछ के लिए दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंची हैं. ऐश्वर्या को पनामा पेपर्स (Panama paper case) मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा था. जिसके बाद से बच्चन परिवार और ऐश्वर्या राय ( Aishwarya Rai) लगातार सुर्खियों में हैं. यह पूरा मामला क्या हैं और बच्चन परिवार का क्या कनेक्शन है आइए जानते हैं इसके बारे में.

ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) से पहले बीते महीने उनके पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से भी पनामा पेपर्स (Panama paper case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर चुका है.

यह भी पढ़ें: कभी तारीफ तो कभी इन कंट्रोव​र्सीज की वजह से सुर्खियों में रहीं ऐश्वर्या राय

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पर आरोप है कि उन्होंने टैक्स की चोरी के लिए विदेशों में चार सेल कंपनी बनाई थीं. जो कि सभी शिपिंग कंपनियां थीं. खबरों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था और ऐश्वर्या भी इनमें से एक कंपनी की शेयर होल्डर भी थीं. हालांकि बाद में इस कंपनी को साल 2008 में बंद कर दिया गया था. बच्चन परिवार के लोगों पर आरोप है कि टैक्स बचाने के लिए इन कंपनियों को बनाया गया था.

अमिताभ बच्चन का जब पनामा पेपर्स मामले में नाम आया था तो उसके बाद उन्होंने ट्वीट कर अपनी सफाई दी थी. अमिताभ ने लिखा था, 'मैं देश के कानून से बंधा नागरिक हूं. मैं बताना चाहता हूं कि इंडियन एक्सप्रेस में जिस पनामा रिपोर्ट के हवाले से मेरे बारे में कहा गया है, मैं उन चार कंपनियों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में कभी नहीं रहा. मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने इस पूरे मामले में जांच का आदेश दिया है. मैं खुद यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि इन चार कंपनियों में मेरा नाम क्यों जोड़ दिया गया. मेरे नाम का गलत इस्तेमाल किया गया.'