logo-image

'Laal Singh Chaddha' के बाद अब 'Sholay' पर बरसा नेटीजेंस का कहर!

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' से लेकर विजय देवरकोंडा की 'लाइगर' तक नेटिज़न्स अपने बॉयकॉट ट्रेंड से किसी को नहीं बक्ष रहे हैं, जिस वजह से बॉलीवुड को प्रेजेंट में एक कठिन समय से गुजरना पड़ रहा है.

Updated on: 27 Aug 2022, 04:17 PM

New Delhi:

आमिर खान (Aamir Khan) की 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) से लेकर विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) की 'लाइगर' (Liger) तक नेटिज़न्स अपने बॉयकॉट ट्रेंड से किसी को नहीं बक्ष रहे हैं, जिस वजह से बॉलीवुड को प्रेजेंट में एक कठिन समय से गुजरना पड़ रहा है. यह इंडियन बॉक्स ऑफिस के लिए एक बड़ा झटका है,जिसमें नेटिज़न्स अब पूरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #HinduphobicBollywood के ट्रेंड को बढ़ावा दे रहे हैं. अब ऐसा सुनने में आरहा है की इनका अगला शिकार सालों पहले रिलीज हुई रमेश सिप्पी (Ramesh Sippi) की फिल्म 'शोले' (Sholey) बनने वाली है.

आपको बता दें की, नेटिज़न्स ने 70 के दशक की क्लासिक फिल्म 'शोले' (Sholay) का बॉयकॉट करने के लिए ट्विटर प्लेटफॉर्म पर कब्जा कर लिया है. बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन (Amithabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) स्टारर फिल्म को ट्विटर पर एक हिंदूफोबिक फिल्म करार दिया गया है. नेटिज़न्स के ट्वीट के अनुसार, शोले को हिंदूफोबिक कहा जाने का कारण किरदारें की नियुक्ति थी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ट्वीट में कहा गया था कि, फिल्म का किरदार रहीम चाचा जो कि गांव के इमाम हैं, एक आध्यात्मिक और अच्छे इंसान हैं. वहीं, कादर खान की एक तस्वीर भी इसमें दिखाई गई थी जिसमें दो साधु को 'अपराधियों' की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे थे.

यह भी पढें - फिल्म Pushpa 2 को लेकर फैंस के लिए आई बड़ी खुश खबरी, जोर- शोर से चल रहा है काम

फिल्म की बात करें तो शोले भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे पॉपुलर और क्लासिक फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amithabh Bachchan), धर्मेंद्र (Dharmendra), संजीव कुमार (Sanjeev Kumar), हेमा मालिनी (Hema Malini), जया भादुड़ी (Jaya Bhaduri) और अमजद खान (Amjad Khan) जैसे दिग्गज कलाकार थे. यह फिल्म 15 अगस्त 1975 को सिनेमाघरो में आई थी, और इस फिल्म का  निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था.