logo-image

मनोज मुंतशिर को मुंबई पुलिस ने दी सुरक्षा, आदिपुरुष पर बवाल के बाद राइटर ने बताया था जान का खतरा

आदिपुरुष फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म को लेकर देशभर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इस बीच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने मुंबई पुलिस से खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई थी

Updated on: 19 Jun 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष पर देश समेत विदेश में बवाल मचा हुआ है. आदिपुरुष के कुछ डायलॉग और तस्वीरों को लेकर हिंदूवादी संगठन हंगामा कर रहे हैं. देश के कई हिस्सों में इस फिल्म को बंद करने के लिए विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. भारी विरोध के बाद काठमांडू में फिल्म को बैन कर दिया गया है. इस बीच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी. मुंबई पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान की है.  मनोज मुंतशिर फिल्म पर हो रहे बवाल को देखते हुए खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. मुंतशिर को कई तरह की धमकियां भी मिल रही है. ऐसे में उन्होंने मुंबई पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. 

दरअसल, फिल्म आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखी है. तीन दिन में फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की है. हालांकि, फिल्म में कुछ डायलॉग को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. हिंदूवादी संगठनों ने इस फिल्म में डायलॉग को हटाने की मांग की है. विवाद बढ़ता देख फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने डायलॉग बदलने का ऐलान किया है, लेकिन बढ़ रहे विरोध को देखते हुए मनोज मुंतशिर को डर सता रहा है कि कुछ लोग उन्हें घेरे में ना ले लें. इसको लेकर उन्होंने मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की.

 

यह भी पढ़ें: आदिपुरुष' पर कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल, यूजर्स बोले- 'कलयुग की रामायण है'

फिल्म में इस डायलॉग पर विवाद

-हनुमान जब लंका में जाते हैं, तो एक राक्षस उन्हें कहता है, ''ये लंका क्या तेरी बुआ का बगीचा है, जो हवा खाने चला आया.'' 
- सीता से मिलने के बाद हनुमान को जब लंका में राक्षस पकड़ लेते हैं, तो मेघनाथ उनकी पूंछ में आग लगाने के बाद पूछता है, जली. 
-इसके जवाब में हनुमान कहते हैं, ''तेल तेरे बाप का. कपड़ा तेरे बाप का. और जलेगी भी तेरे बाप की.
- जब हनुमान लंका से लौटकर आते हैं और राम उनसे पूछते हैं कि क्या हुआ? इसपर   हनुमान कहते हैं- बोल दिया, जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे.