logo-image

Tamannaah Birthday: 32 की हुई एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, जानें उनकी लाईफ के कुछ अनकहे किस्से 

आज बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटिफुल एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का जन्मदिन है.

Updated on: 21 Dec 2022, 02:45 PM

New Delhi:

आज बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का जन्मदिन है. तमन्ना भाटिया भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर नामों में से एक हैं. अपने करियर की शुरुआत में एक्ट्रेस ने मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 2005 में शाहब शम्सी की हिंदी फिल्म 'चांद सा रोशन चेहरा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अभिनेत्री को उनकी फिल्म 'अयान', 'बाहुबली: द बिगिनिंग' और 'ऊपिरी' जैसी कुछ फिल्मों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. आज तमन्ना भाटिया अपना 32वा जन्मदिन मना रही हैं, तो चलिए इस खास अवसर पर जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें. 

छोटी उम्र में शुरु किया था काम 
तमन्ना का जन्म मुंबई शहर में 21 दिसंबर 1989 में हुआ था. एक्ट्रेस ने अपनी पढाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू से की थी. तमन्ना को 13 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म का ऑफर मिला था. एक्ट्रेस ने सिंगर अभिजीत सावंत के सॉन्ग मे काम किया था. इसके बाद तमन्ना को कई सारे मॉडलिंग और विज्ञापनों के प्रोजेक्ट्स में भी देखा गया. 

पहली फिल्म थी 'ये चांद सा रौशन चहरा'
एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की पहली फिल्म  का नाम 'ये चांद सा रौशन चहरा' था. एक्ट्रेस को काफी छोटी उम्र में फिल्म में काम करना का मौका मिल गया था. लेकिन, उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई. इसके बाद, साल 2005 में एक्ट्रेस की फिल्म 'श्री' रिलीज हुई जिसमें एक्ट्रेस का काम देखकर सभी उनके दीवाने हो गए.  तमन्ना भाटिया ने इसके बाद कई सारी साउथ की फिल्मों में काम किया और वहां की जानी-मानी एक्ट्रेस के रूप में निखरीं. 

यह भी पढ़ें - Avatar 2: 'अवतार 2' की कमाई में दिखी गिरावट, किया इतना कलेक्शन

फिल्म 'हिम्मतवाला' से ली थी बॉलीवुड में एंट्री
तमन्ना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 2013 में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म सुपरस्टाक अजय देवगन के साथ थी. फिल्म का नाम था 'हिम्मतवाला'. बता दें कि, एक्ट्रेस ने इसके बाद  फिल्म 'एंटरटेनमेंट' बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के साथ काम किया था. लेकिन, एक्ट्रेस को पॉपुलैरिटी अपनी फिल्म 'बाहुबली' से मिली, जिसमें वह एक्टर प्रभास के अपोजिट दिखाई दीं थी. फिल्म में तमन्ना के काम को खूब सराहा गया था.