logo-image

Avatar 2: 'अवतार 2' की कमाई में दिखी गिरावट, किया इतना कलेक्शन

फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar: The Way Of Water) भारतीय सिनेमाघरों में 40 करोड़ रुपये से शुरुआत करने वाली यह फिल्म भारत में अब तक की दूसरी सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर बन गई है.

Updated on: 21 Dec 2022, 12:21 PM

New Delhi:

भारतीय सिनेमाघरों में 40 करोड़ रुपये से शुरुआत करने वाली फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar: The Way Of Water) भारत में अब तक की दूसरी सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर बन गई है. हालांकि अब इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गिरावट देखने को मिल रही है. जहां पूरे सप्ताह गिरावट देखने को मिल सकती है, वहीं ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि आने वाले वीकेंड में कलेक्शन में तेजी आएगी. साथ ही 'अवतार 2' (Avatar: The Way Of Water) भी जल्द ही 200 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने की राह पर है.

दरअसल, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी. जेम्स कैमरून के निर्देशन वाली इस फिल्म ने 16 दिसंबर को अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 40.50 करोड़ रुपये कमाए थे. यह अवतार 2 को भारतीय बाजार में बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनाती है. पहली 2019 की फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' थी जिसने अपने शुरुआती दिन में 53.10 करोड़ रुपये कमाए थे.

आपको बता दें कि, केवल तीन दिनों में 'अवतार 2' ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 3,500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. लेकिन, मंगलवार (20 दिसंबर) को फिल्म के कलेक्शंस में भारी गिरावट देखने को मिली. कथित तौर पर, फिल्म ने 5वें दिन भारत में 16 करोड़ रुपये कमाए. साथ ही, 'अवतार 2' अब बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रही है.

यह भी पढ़ें - RRR: फिल्म 'RRR' ने फिर किया देश का नाम रौशन, जीते ये तीन अवार्ड्स 

फिल्म के बारे में बात करें तो, एक दशक से भी अधिक समय के बाद, 'अवतार 2' 2009 में रिलीज हुई फिल्म अवतार की अगली कड़ी है. इस फिल्म में सैम वर्थिंगटन, सिगोरनी वीवर, जो सलदाना और केट विंसलेट सहित कई सारे एक्टर्स लीड रेल निभा रहे हैं. 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' 16 दिसंबर, 2022 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज हुई थी.