News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

रेखा के पिता आखिर क्यों, उनकी मां और उन्हें छोड़ गए ?

बॉलीवुड के में रेखा (Rekha)एक लीजेंड अदाकारा के रूप में उभरी थीं. जब एक्ट्रेस का नाम आता है तो लोगों का ध्यान सिर्फ उनकी तरफ है. उनसे जुड़े किस्से जानने के लिए लोग हर वक्त उत्सुक रहते हैं. उन जैसी शख्सियत आज तक फिल्म इंडस्ट्री में देखने को नहीं मिली.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 19 Oct 2021, 03:08:30 PM
2 100917030735re

Rekha (Photo Credit: News Nation)

मुंबई:

बॉलीवुड में रेखा एक लेजेंड अदाकारा के रूप में उभरी थीं. जब एक्ट्रेस का नाम आता है तो लोगों का ध्यान सिर्फ उनकी तरफ है. उनसे जुड़े किस्से जानने के लिए लोग हर वक्त उत्सुक रहते हैं. उन जैसी शख्सियत आज तक फिल्म इंडस्ट्री में देखने को नहीं मिली. अदाकारा का एक पुराने इंटरव्‍यू  बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपनी बचपन की बातों को साझा करते हुए नजर आ रही थीं कि उनके पिता उन्‍हें कभी नोटिस नहीं करते थे. उन बातों को साझा करने से पहले हम बतादें कि रेखा का जन्‍म 10 अक्‍टूबर 1954 को तमिल और तेलुगू ऐक्‍टर्स जेमिनी गणेशन और पुष्‍पावल्‍ली के घर हुआ था. उनके पिता ने शादी चार बार की. लेकिन उन्होंने कभी रेखा और उनकी मां को समय नहीं दिया. जब रेखा बहुत छोटी थीं, वह तभी उनका साथ छोड़ हमेशा के लिए अलग हो गए थे. उनके घर में कमाने के लिए उनकी मां के सिवा कोई नहीं था. रेखा को पैसों से लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

यह भी जानें -हरिहर जेठालाल जरीवाला से एक्टर संजीव कुमार बनने तक का एक दिलचस्प सफर

आपको बता दें रेखा ने एक पूराने इंटरव्यू में बताया था कि आर्थिक मुश्किलों  के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. जब उन्होंने पढ़ाई छोड़ी थी, तब वो 9वीं क्‍लास में थीं, इतनी परेशानी के बावजूद  उन्होंने अपने बचपन को शानदार बताया था. जब उनसे यह सवाल किया गया कि उनका पैरंट्स के साथ कैसा रिश्‍ता था, तब उन्होंने कहा रोमांटिक रिलेशनशिप था. और जो कुछ भी रोमांस से भरा हो, आसान नहीं होता. 

रेखा का खुलासा पिता ने कभी नहीं नोटिस किया -

अदाकारा ने अपने पिता को याद करते हुए कहा, मैं बहुत छोटी थी जब वह हमारी जिंदगी से चले गए. मुझे वह टाइम भी याद नहीं, जब वह घर पर थे. मेरी मां मेरे पिता के प्‍यार के नशे में थीं. इन सब बातों के बाद रेखा ने शेयर किया कि कई बच्चें होने की वजह से उनके पिता ने उन्हें कभी नोटिस नहीं किया था. आगे वो यह भी कहते हुए नजर आईं सभी बच्‍चे एक ही स्‍कूल में थे. कभी-कभी ऐसा होता था कि वह दूसरे बच्‍चों को छोड़ने आते थे तो मेरे लिए उनका वही पहला इम्‍प्रेशन था. मुझे लगा, ओह, ये अप्‍पा हैं लेकिन उनसे मिलने का कभी मौका नहीं मिला. मुझे नहीं लगता कि उन्‍होंने वहां मुझे नोटिस किया. उन्‍होंने मुझे कभी नहीं देखा. रेखा के इस इंटरव्यू में उनका दर्द साफ झलक रहा था.

First Published : 19 Oct 2021, 10:59:36 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rekha Viral Rekha Interview