News Nation Logo
Banner

Birthaday Special: इस फिल्‍म में माधुरी दीक्षित ने सलमान खान से कही ज्‍यादा फीस ली थी

इस फिल्म के बाद से ही माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के पास काम आने लगा, जिसके बाद वो 'राम लखन', 'दिल', 'बेटा', 'हम आपके हैं कौन..!', 'दिल तो पागल है' और 'देवदास' जैसी लोकप्रिय फिल्मों में नजर आईं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 15 May 2020, 03:25:38 PM
madhuri

माधुरी दीक्षित की लवस्टोरी (Photo Credit: फोटो- @Madhurisixit Instagarm)

नई दिल्ली:  

Happy Birthday Madhuri Dixit: बॉलीवुड की 'धक-धक' गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 15 मई, 1967 को मुंबई में जन्मीं माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. 3 साल की उम्र से कथक सीखने वालीं माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की एक्टिंग और सूबसूरती के दीवाने न सिर्फ देश बल्कि विदेशो में भी हैं. आज इस खास मौके पर हम आपको माधुरी के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताएंगे साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि कैसे माधुरी दीक्षित और डॉक्टर श्रीराम नेने की बीच प्यार परवान चढ़ा.

यह भी पढ़ें: 20 लाख करोड़ में से कोई 1000-1500 यहां भिजवा देता, बॉलीवुड के इस डायरेक्टर ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज

View this post on Instagram

What better way to spend time at home than doing something you love so much! Here's the second session of my Kathak riyaz💃🏻

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने बहुत कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 'धक-धक' गर्ल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म 'अबोध से की थी. इस फिल्म के बाद से ही माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के पास काम आने लगा, जिसके बाद वो 'राम लखन', 'दिल', 'बेटा', 'हम आपके हैं कौन..!', 'दिल तो पागल है' और 'देवदास' जैसी लोकप्रिय फिल्मों में नजर आईं. माधुरी ने अपने सिनेमाई सफर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी.

यह भी पढ़ें: म्यूजिक वेबिनार से कोरोना वारियर्स का उत्साह बढ़ाएंगी सोना महापात्रा

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड के उन चुनिंदा अभिनेत्रीयों में से एक हैं जिन्होंने दो पीढ़ी के साथ ​काम किया है. फिल्म 'दयावान' में विनोद खन्ना के काम करने के बाद माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) उनके बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म मोहब्बत में नजर आईं. इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे.

वहीं साल 1988 में अनिल कपूर (Anil Kapoor) के साथ आई माधुरी दीक्षित की फिल्म 'तेज़ाब' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. माधुरी की यह सुपरहिट फिल्म 50 हफ्तों तक सिनेमाघरों में टिकी रही थी. इस सुपरहिट फिल्म के मशहूर गाने 'एक दो तीन' में माधुरी ने मोहिनी बनकर करोड़ों दिलों का दिल लूट लिया था. इस गाने में बेहतरीन डांस और परफॉरमेंस के लिए माधुरी को कई अवॉर्ड भी मिले. वहीं साल 1994 में आई 'हम आपके है कौन' फिल्म में माधुरी का किरदार आज भी लोगों को याद है. इस फिल्म में काम करने के लिए माधुरी दीक्षित ने सलमान खान की फीस से कहीं ज्यादा फीस ली थी.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) जब अपने फिल्मी करियर की बुलंदियों पर थीं, तभी अचानक उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी का फैसला सुनाकर फैंस को चौंका दिया था. दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान लॉस एंजेलिस में हुई थी. माधुरी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं यह जानकर हैरान थी कि श्रीराम नेन मेरे बारे में नहीं पता कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं.

View this post on Instagram

Eyes on the road. Feet inside the house. #LockdownVibes #PauseAndRewind

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

इस मुलाकात के बाद दोनों अक्सर मिलने लगे और प्यार हो गया. काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद माधुरी ने शादी करने का फैसला किया. बता दें कि माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने उस वक्त शादी का फैसला लिया जब वह अपने करियर के टॉप थीं. माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को पेशे से डॉक्टर 'श्रीराम नेने' से शादी की थी.दोनों के दो बेटे हैं जिनमे से बड़े बेटे का नाम 'रायान नेने' है और छोटे बेटे का नाम 'अरिन नेने' है. माधुरी दीक्षित को ‘पद्मा श्री’ अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. माधुरी के जन्मदिन के खास मौके पर उन्हें हमारी तरफ से ढ़ेर सारी बधाई.

First Published : 15 May 2020, 10:53:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.