News Nation Logo
Banner

सुशांत के डिप्रेशन पर बोलने वालीं दीपिका खुद भी हैं इस बीमारी का शिकार, जानें लक्षण

कभी डिप्रेशन के दौर से गुजर चुकीं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने सुशांत की मौत के बाद डिप्रेशन के कई पोस्ट शेयर किए थे. आज हम आपको बताते हैं कि सुशांत के डिप्रेशन पर बोलने वालीं दीपिका आखिर किस बीमारी से जूझ रही हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 28 Sep 2020, 03:09:35 PM
deepika padukone

दीपिका पादुकोण डिप्रेशन वीडियो (Photo Credit: फोटो- @deepikapadukone Instagarm)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone इन दिनों ड्रग चैट में नाम सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही हैं. नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने हाजिर होने से पहले दीपिका के पति रणवीर सिंह ने एनसीबी के अधिकारियों से गुजारिश की थी कि दीपिका को कभी-कभी एंजाइटी अटैक आता है. ऐसी स्थिति में वह पैनिक की स्थिति में आ जाती हैं. जिस वजह से वो उनके साथ पूछताछ में शामिल होना चाहते हैं. हालांकि एनसीबी (NCB) ने रणवीर सिंह को इजाजत नहीं दी थी. कभी डिप्रेशन के दौर से गुजर चुकीं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने सुशांत की मौत के बाद डिप्रेशन के कई पोस्ट शेयर किए थे. आज हम आपको बताते हैं कि सुशांत के डिप्रेशन पर बोलने वालीं दीपिका आखिर किस बीमारी से जूझ रही हैं.

यह भी पढ़ें: Bollywood Drugs Case : दीपिका पादुकोण का नाम आने से फिल्म इंडस्ट्री का 600 करोड़ रुपये दांव पर

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद एक के बाद एक कई पोस्ट किए थे. जिनमें एक्ट्रेस डिप्रेशन को लेकर बात की थी. दीपिका ने लिखा था कि अन्य बीमारी की तरह डिप्रेशन भी एक बीमारी है. दीपिका ने इस पोस्ट में आगे लिखा था कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसे मानसिक बीमारी का खुद अनुभव हुआ है, मैं मदद के लिए आगे आने और समस्या शेयर करने पर जोर देती हूं. ऐसे समय में बात करें, अपनी परेशानी शेयर करें और जाहिर करें. दूसरों की मदद लें. याद रखें, आप इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: मौनी रॉय मालदीव में मना रही हैं बर्थडे, वायरल हुईं Photos और Video

ड्रग कनेक्शन में फंसी दीपिका कई बार डिप्रेशन और एंजाइटी पर बात कर चुकी हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू की क्लिप दीपिका ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. जिसमें दीपिका और रणवीर सिंह डिप्रेशन पर बात करते नजर आ रहे हैं. नेशनल जियोग्राफिक के एक शो, मेगा आइकन के वीडियो में दीपिका के बारे में बात करते हुए रणवीर सिंह कहते हैं कि दीपिका अलग तरह के इमोशनल फेज से गुजर रही थीं. मुझे लगता है कि इसके बारे में वह खुद भी अहसास नहीं कर पा रही थीं. और ये सब इनकी परफॉर्मेंस में साफ जाहिर होने लगा था. वहीं दीपिका कहती हैं, 'फिल्म कॉकटेल ने मेरे करियर में बहुत मदद की.'

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर को बर्थडे पर बहन ऋद्धिमा ने दी बधाई, शेयर की बचपन की Photo

क्या होती है एंजाइटी

एंजाइटी एक प्रकार का नेगेटिव इमोशन है जिससे गुस्सा, गिल्ट, दुख, नेगेटिव फीलिंग लोगों को महसूस होती है. एंजाइटी की समस्या हमें अपने मन के लेवल पर अकेला, होपलेस महसूस करवाती है. इसके लक्षण में शारीरिक तौर पर घबराहट, तेज धड़कन महसूस होना, हाथ पैर फूल जाना, चक्कर आना और सिर में दर्द रहना हैं. मानसिक तौर पर अप्रिय घटना के बारे में चिंता करते रहना. इसके साथ ही किसी भी मामले पर बहुत ज्यादा सोचना. याददाश्त पर असर पड़ना, किसी भी काम में फोकस न कर पाना जैसे लक्षण शामिल है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Sep 2020, 03:09:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×