logo-image

B'Day Special: विलेन बनकर राेंगटे खड़े करने से लेकर लोगों को गुदगुदाने तक, दर्शकों को मोह लेते हैं परेश रावल

मुंबई के एक साधारण से गुजराती परिवार में जन्में अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है

Updated on: 30 May 2020, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Paresh Rawal: बॉलीवुड के मशहूर दिग्गज अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) आज (30 मई) को अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुंबई के एक साधारण से गुजराती परिवार में जन्में अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है. परेश रावल (Paresh Rawal) हर किरदार में जान डाल देते हैं फिर चाहे वो विलेन का किरदार हो या कॉमेडी का. बॉलीवुड फिल्मों में परेश रावल ने साइड रोल से लेकर सीरियस रोल तक निभाए हैं. परेश रावल (Paresh Rawal) ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज इस खास मौके पर देखें परेश रावल के कुछ फेमस डायलॉग.

यह भी पढ़ें: शुरू हो गई चाइनीज माल छोड़ने की मुहिम, सोनम के बाद मिलिंद सोमन ने उठाया ये कदम

फिल्म- हेरा फेरी

ये बाबूराव का स्टाइल है.

फिल्म- हेरा फेरी

वो मैं मस्त तेल में फ्राई करके, वो मैं खा गया.

फिल्म- हेरा फेरी

उठा ले रे बाबा उठा ले, मेरेको नहीं रे बाबा इन दोनों को उठा ले.

फिल्म- हंगामा

राम राम, ये पत्नी है कि पनौती है..

फिल्म- अंदाज अपना अपना

तेजा मैं हूं, मार्क इधर है.

बता दें कि अपनी शोहरत से आसमान छूने वाले परेश रावल ने अपने पांव जमीन पर ही रखे. परेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो कभी किसी एक्टिंग स्कूल नहीं गए. परेश रावल (Paresh Rawal) ने जो कुछ भी सीखा वो अपने से बड़े कलाकारों के सोहबत में रहकर और खुद की मेहनत से सीखा. परेश रावल ने अपने करियर की शुरूआत साल 1984 में आई फिल्म 'होली' (Holi) से की इसी फिल्म से एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने भी अपना डेब्यू किया था. हालांकि परेश रावल को पहचान साल 1986 में आई फिल्म 'नाम' से मिली थी. इसके बाद परेश रावल (Paresh Rawal) ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन का रोल निभाया.