News Nation Logo

ऐसा रहा मिथुन चक्रवर्ती का अब तक का सफर, आज ज्वाइन कर सकते हैं बीजेपी

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने बेशक खूब नाम और स्टारडम कमाया लेकिन कभी उन्होंने वो दिन भी देखे थे, जब उन्हें इस बात की चिंता रहती थी कि क्या वो खाना भी खा पाएंगे या नहीं. ये वो दौर था जब फिल्मों में उनकी एंट्री नहीं हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 Mar 2021, 09:06:16 AM
Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं मिथुन चक्रवर्ती
  • एक्टर से पहले नक्सली थे मिथुन
  • फिल्म 'मृगया' से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

नई दिल्ली:

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) अब नेता बनने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) इस बार पश्चिम बंगाल का चुनाव (West Bengal Election) भी लड़ सकते हैं. चर्चा है कि वो आज पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मिथुन एक समय बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक थे, जिनके साथ हर बड़ा निर्देशक काम करना चाहता था. वो अपने डांस को लेकर हमेशा चर्चा में रहते थे. हालांकि बॉलीवुड में उनको ये मुकाम काफी संघर्षों के बाद हासिल हुआ था. एक वक्त पर आकर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने बेशक खूब नाम और स्टारडम कमाया लेकिन कभी उन्होंने वो दिन भी देखे थे, जब उन्हें इस बात की चिंता रहती थी कि क्या वो खाना भी खा पाएंगे या नहीं. ये वो दौर था जब फिल्मों में उनकी एंट्री नहीं हुई थी और वो स्टेज पर डांस करके अपनी जीविका कमा रहे थे. अब वो राजनीति में कदम रखने वाले हैं. हालांकि इससे पहले भी वो नेतागिरी कर चुके हैं. मतलब इससे पहले वे राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं. 

पहले नक्सली थे मिथुन थे

बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक्टर बनने से पहले मिथुन के हाथों में बंदूक हुआ करती थी. मिथुन पहले नक्सली थे, लेकिन एक हादसे में भाई की मौत की वजह से उन्हें अपने परिवार के बीच लौटना पड़ा. और यहीं से उनके ऊपर परिवार को संभालने की जिम्मेदारी आ गई. डांस का उन्हें बहुत शौक था और इसी के चलते उन्होंने स्टेज शोज से शुरूआत की. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया. वहां से निकलने के बाद मिथुन चक्रवर्ती को पहली फिल्म भी मिल गई. 

'मृगया' से किया फिल्मी करियर की शुरूआत

फिल्म 'मृगया' से उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला. अपनी पहली फिल्म को इतनी बड़ी कामयाबी दिलाने के बाद उनको लगा कि वो सुपरहिट अभिनेता बन गए हैं. हालांकि ये सिर्फ उनकी गलतफहमी थी. उसके बाद उनके पास फिल्मों का अकाल पड़ गया. हिन्दी में हाथ तंग होने के कारण कोई डॉयरेक्टर उनके साथ काम करने को तैयार नहीं था. आने वाले दो-तीन साल तक उन्हें सिर्फ गिनी-चुनी फिल्में ही मिलीं, लेकिन वो भी फ्लॉप हो गई थीं. इस दौरान वो काफी निराश हो गए थे. 

यह भी पढ़ें- 'एक विलेन रिटर्न्स' पर संकट, पुलिस ने इस वजह से रोकी शूटिंग

इसके बाद उन्होंने अभिनेता बनने का सपना छोड़ दिया और सिर्फ अपने डांस में करियर बनाने की सोचने लगे. उन दिनों हेलन का काफी क्रेज था. वो तकरीबन सभी फिल्म में अपना आइटम सॉग्स करती थीं. मिथुन ने भी हैलन को ज्वाइन को कर लिया. और वो उनके असिस्टेंट का काम करने लगे. इस काम में उनको कोई पहचान ना ले, इसके लिए उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया. उन्होंने अपना नाम राना रेज रख लिया. हालांकि कुछ दिनों बाद उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म में एक छोटा सा रोल मिला. इस रोल के साथ उन्होंने साइड एक्टर का काम करना शुरू कर दिया. 

कई भाषाओं में फिल्में कीं

इसके बाद एक बार फिर से मिथुन का सितारा चमका और वो बॉलीवुड के डिस्को डांसर बन गए. एक वक्त ऐसा आया जब उनके डॉयलॉग की लोग की कॉपी करने लगे. उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हालांकि फिर उनकी बढ़ती उम्र उनके काम में आड़े आने लगी. लेकिन इस वक्त तक वो काफी हिट हो चुके थे. इसलिए उनको बंगाली फिल्मों में काम मिलने लगा. बंगाली फिल्मों में उन्होंने काफी काम किया. हिंदी, बंगाली सहित उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने हाउसफुल सीरीज में भी काम किया है. इस फिल्म में वे जग्गू दादा के किरदार के दिखाई दिए थे. 

यह भी पढ़ें- तापसी पन्नू के बाद अनुराग कश्यप का हेटर्स को जवाब, लिखा- हमारी तरफ से ढेर सारा प्यार

कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा?

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की खबरों पर बीजेपी बंगाल प्रभारी और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का रिएक्शन आया है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में केवल पीएम होंगे और जनता. कौन बड़ी हस्ती है? हम जनता के साथ आने वाले हर व्यक्ति का स्वागत करेंगे, चाहे वो मिथुन चक्रवर्ती हों.' इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती की बीती 16 फरवरी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद ही मिथुन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, उस समय मिथुन ने इन अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 08:41:40 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.