News Nation Logo
Banner

अंतिम यात्रा पर निकले दिग्गज अभिनेता जगदीप, देखें तस्वीरें

अभिनेता जगदीप (Jagdeep) को दक्षिण मुंबई में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. खबरों के मुताबिक अभिनेता जगदीप (Jagdeep) बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 09 Jul 2020, 10:07:10 AM
jagdeep

अंतिम यात्रा पर निकले अभिनेता जगदीप (Photo Credit: फोटो- @Manav Manglani Instagram)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप (Jagdeep) 81 साल की उम्र में दुनिया से अलविदा कह कर चले गए हैं. जगदीप के पार्थिव शरीर को बेटे जावेद जाफरी और नावेद अंतिम यात्रा पर ले जाने के लिए सुबह बांद्रा स्थित अपने घर से निकल चुके हैं. अभिनेता जगदीप (Jagdeep) को दक्षिण मुंबई में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. खबरों के मुताबिक अभिनेता जगदीप (Jagdeep) बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे. जगदीप (Jagdeep) का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था.

असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप (Jagdeep) ने साल1951 में फिल्म 'अफसाना' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. इसी फिल्म से मशहूर फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा ने निर्देशन में कदम रखा था. कहा जाता है कि जगदीप (Jagdeep) को इस किरदार के लिए तीन रुपये बतौर मेहनताना दिए जाने का वादा किया गया था लेकिन एक डायलॉग के बाद इस राशि को दोगुना कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: फिल्म अभिनेता जगदीप का निधन, बॉलीवुड से मिला ये रिएक्शन

दिग्गज अभिनेता जगदीप (Jagdeep) ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं लेकिन शोले में उनका 'सूरमा भोपाली' का किरदार हमेशा यादगार रहा. इस किरदार में जगदीप (Jagdeep) ने अपने दमदार अभिनय से एक अलग ही जान फूंक दी थी. 29 मार्च 1939 में अमृतसर में जन्मे सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप (Jagdeep) ने करीब 400 फिल्मों में काम किया.

First Published : 09 Jul 2020, 10:07:10 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jagdeep Jawed Jaffrey