logo-image

अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ी, हिंदुजा अस्पताल में भर्ती

जानकारी के मुताबिक अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई थी. जिसके कारण उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें आज ही अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

Updated on: 06 Jun 2021, 10:18 AM

highlights

  • दिलीप कुमार की तबियत बिगड़ी
  • मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • एक्टर को सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

नई दिल्ली:

60-70 दशक के सुपरस्टार, बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) की जोड़ी लोगों की फेवरेट जोड़ियों में से एक है. सायरा बानो, दिलीप कुमार का बेहद ख्याल रखती हैं. खबर है कि एक बार फिर दिलीप कुमार की तबीयत खराब हो गई है. जानकारी के मुताबिक अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई थी. जिसके कारण उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें आज ही अस्पताल में एडमिट कराया गया था. जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार की देखरेख डॉक्टर जलील पारकर कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Naagin 3 फेम पर्ल पुरी नाबालिग से रेप के आरोप में गिरफ्तार

इससे पहले 'ट्रेजिडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबियत मई में खराब हुई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी पत्नी सायरा बानो ने उनकी हेल्थ अपडेट्स दी थी. उन्होंने कहा था कि 98 साल के दिलीप कुमार के कुछ रेगुलर टेस्ट और हेल्थ चेकअप के लिए उन्हें अस्पताल लेकर गए थे. जहां उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था. सायरा बानो (Saira Banu) ने मीडिया को बताया कि दिलीप कुमार की तबीयत ठीक ना होने की वजह से उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी गई थी. उन्होंने बताया कि दिलीप साहब की तबीयत ठीक है और अब वे घर आ गए हैं. कृपया अपनी प्रार्थनाओं में उन्हें रखिएगा.

कोरोना में भाइयों को खो दिया

कोरोना महामारी ने दिलीप कुमार पर जमकर कहर बरपाया. पिछले साल इस महामारी ने दिलीप कुमार से उनके दोनों भाइयों को छीन लिया था. उनके भाई असलम खान 88 साल के और एहसान खान 90 साल के थे. दोनों कोरोना संक्रमित हो गए थे और इस खतरनाक वायरस ने उनकी जान ले ली थी. 

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग में इस कैंपेन से जुड़े अक्षय कुमार

नहीं सेलिब्रेट किया था बर्थडे

बीते साल दिसंबर में कोविड की वजह से दिलीप कुमार ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं किया था. हर साल की तरह सायरा बानों ने उनके जन्मदिन पर लोगों का दान दिया था जैसा कि हर साल वह करती हैं. कुछ दिनों पहले ही दिलीप कुमार ने ट्वीट करके बताया था कि वह सबके लिए दुआ कर रहे हैं और आशा कर रहे हैं कि जल्द ही हम सभी इस वायरस से मुक्त हो जाएंगे. दिलीप कुमार ने ट्वीट किया था, सभी के लिए दुआ कर रहा हूं. कोरोना के चलते दिलीप ने अपने जन्मदिन को भी नहीं मनाया था. वह मार्च 2020 से पत्नी सायरा बानो संग क्वारनटीन में हैं.