logo-image

Birthday Special : पर्दे पर ट्रिपल रोल निभा चुके चिरंजीवी ने इस मामले में बिग बी को छोड़ दिया था पीछे

22 अगस्त 1955 को आंध्र-प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में जन्में साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. चिरंजीवी (Chiranjeevi) का असली नाम 'कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद' है

Updated on: 22 Aug 2020, 06:30 AM

नई दिल्ली:

साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार 'इंद्रा: द टाइगर' यानी चिरंजीवी (Chiranjeevi) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर फैंस और फिल्मी जगत की हस्तियां सोशल मीडिया के जरिए चिरंजीवी (Chiranjeevi Birthday) को बधाई दे रहे हैं. 22 अगस्त 1955 को आंध्र-प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में जन्में साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. चिरंजीवी (Chiranjeevi) का असली नाम 'कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद' है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 'जिंदगी कैसी है पहेली ' जैसे बेहतरीन गाने लिखने वाले गुलजार के देखें मशहूर गाने

View this post on Instagram

#SundaySavors

A post shared by Chiranjeevi Konidela (@chiranjeevikonidela) on

सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) टॉलीवुड के मात्र ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने सिंगल, डबल और ट्रिपल भूमिकाएं करने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाये हैं. चिरंजीवी (Chiranjeevi) 90 के दशक में देश में सबसे अधिक फीस लेने वाले स्टार थे. एक बार तो उन्होंने इस मामले में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी पीछे छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सुनील शेट्टी का ये सपना अभी तक है अधूरा, जानें अनसुने किस्से

सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) के लिए 80 और 90 का दशक काफी लकी रहा. इस साल उनकी एक के बाद एक लगातार 14 बड़ी फिल्में रिलीज हुईं और इन सभी फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिला. चिरंजीवी (Chiranjeevi) पहले ऐसे साउथ स्टार हैं, जिन्हे 1987 के ऑस्कर अवॉर्ड में बुलाया गया था. चिरंजीवी (Chiranjeevi) के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने तेलुगू फिल्मों के मशहूर कॉमेडियन अल्लू रामलिंगय्या की बेटी सुरेखा के साथ साल 1980 में सात फेरे लिए थे. अपने फिल्मी करियर नें चिरंजीवी (Chiranjeevi) ने 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. चीरंजीवी ने साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अभिनय किया है. चिरंजीवी की प्रमुख फिल्मों में हीरो, चैलेंज, खून का रिश्ता, प्रतिबन्ध, सई रा नरसिम्हा रेड्डी शामिल हैं. सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) को साल 2006 में भारत सरकार द्वारा सिनेमा में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.