News Nation Logo

साउथ की हर फिल्म में दिखता है ये एक्टर, लेता है हीरो से ज्यादा फीस

ब्रह्मानन्दम (Brahmanandam) की पॉपुलैरिटी गजब की है और उन्‍हें लोग साउथ के सुपरस्‍टार की तरह ही चाहते हैं. बेहद गरीब परिवार से आकर साउथ में अपना स्‍थान बनाने वाले कॉमेडियन ब्रह्मानन्दम इतनी फीस लेते हैं जिसकी बॉलीवुड में कई एक्‍टर्स को नहीं मिलती है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Jul 2021, 10:35:31 AM
Brahmanandam

Brahmanandam (Photo Credit: फोटो- @actorbrahmanandam Instagram)

highlights

  • साउथ की तकरीबन सभी फिल्मों में नजर आते हैं ब्रह्मानन्दम
  • फीस लेने के मामले में ब्रह्मानन्दम ने तमाम सुपरस्टार्स को पछाड़ दिया
  • एक्टर के अलावा बहुत बेहतरीन आर्टिस्ट भी हैं ब्रह्मानन्दम

नई दिल्ली:

साउथ की फ‍िल्‍मों में दो चीजें जरूर मिलेंगी. धमाकेदार एक्‍शन और जबरदस्त कॉमेडी. रजनीकांत, नागार्जुन, महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, विजय और राम चरन जैसे कलाकार एक्‍शन के ल‍िए जाने जाते हैं, तो वहीं जब बात कॉमेडी की हो तो सिर्फ एक ही पॉपुलर चेहरा नजर आता है. और यह चेहरा है कॉमेडियन ब्रह्मानन्दम का. ब्रह्मानन्दम हर साउथ फ‍िल्‍म में दिखाई देता है. ब्रह्मानन्दम (Brahmanandam) की पॉपुलैरिटी गजब की है और उन्‍हें लोग साउथ के सुपरस्‍टार की तरह ही चाहते हैं. बेहद गरीब परिवार से आकर साउथ में अपना स्‍थान बनाने वाले कॉमेडियन ब्रह्मानन्दम इतनी फीस लेते हैं जिसकी बॉलीवुड में कई एक्‍टर्स को नहीं मिलती है. 

ये भी पढ़ें- 85 की उम्र में धर्मेंद्र कर रहे हैं ये काम, Video हुआ वायरल

ब्रह्मानंदम के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं लेकिन उनकी फैमिली के बारे में लोगों को कम ही पता है. मसलन ब्रह्मानंदम अपने माता-पिता की 8 संतानों में से 7वें नंबर के हैं. ब्रह्मानंदम की शादी लक्ष्मी अलापति से हुई है और उनके दो बेटे हैं. लक्ष्मी हाउसवाइफ हैं. उनके बड़े बेटे का नाम राजा गौतम और छोटे का नाम सिद्धार्थ है. राजा गौतम ने 2004 में फिल्म 'पल्लाकिलो पेल्लि कुटुरु' से डेब्यू किया है. वहीं ब्रह्मानंदम के छोटे बेटे सिद्धार्थ का इंटरेस्ट एक्टिंग से कहीं ज्यादा डायरेक्शन फील्ड में है. 

साउथ की कई सुपरहिट फ‍िल्‍मों में दिखाई दे चुके ब्रह्मानन्दम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है. वह साउथ की 1000 से ज्‍यादा फ‍िल्‍मों में काम कर चुके हैं और यह कीर्तिमान केवल उन्‍हीं के नाम बना है.  उन्हें भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए साल 2009 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. ब्रह्मानन्दम को फ‍िल्‍मों में लाने का श्रेय फिल्ममेकर जंध्याला को जाता है. वो ही उन्‍हें साल 1986 में फिल्मों में लाये थे. 

ब्रह्मानंदम ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म 'अहा ना पेलांता' से की थी. उनको उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए पांच नंदी अवॉर्ड मिल चुके हैं. साथ ही उन्हें बेस्ट कॉमेडियन के लिए 'CineMAA अवॉर्ड' से भी सम्मानित किया गया है. ब्रह्मानंदम ने साल 1990 से 2005 तक के बीच आई तकरीबन हर फिल्म में काम किया है और दर्शकों को अपनी कॉमेडी से खूब हंसाया है. 

ये भी पढ़ें- 'कसौटी जिंदगी की' फेम एक्टर प्राचीन चौहान गिरफ्तार, ये है मामला

फीस लेने के मामले में अभिनेता ब्रह्मानंदम ने बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को भी पछाड़ दिया है. एक्टर एक फिल्म के 1 करोड़ रूपये लेते हैं और 24 घंटे में वो करीब 5 लाख रूपये कमाते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां हैं. साथ ही उनका घर भी काफी आलीशान है. एक्टिंग के अलावा ब्रह्मानन्दम एक कमाल के स्केच आर्टिस्ट भी हैं. वे अक्सर देवी-देवताओं की तस्वीरें बनाया करते हैं. उन्होंने साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के बर्थडे पर उनको अपनी बनाई एक पेंटिंग गिफ्ट की थी. ब्रह्मानन्दम कुछ समय पहले एक्ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी पर कमेंट कर चर्चा में आए थे.

First Published : 03 Jul 2021, 10:35:31 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.