News Nation Logo

अक्षय कुमार की ये फिल्में कभी नहीं हुईं रिलीज

साल 2021 में अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म बेल बॉटम, सूर्यवंशी, पृथ्‍वीराज, र‍िलीज की लाइन में लगी हुई हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक साल में इतनी ज्यादा हिट फिल्में देने वाले अक्षय कुमार ने ऐसी भी फिल्मों में काम किया है जो कभी रिलीज ही नहीं हुईं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 Mar 2021, 05:59:50 PM
Akshay Kumar

Akshay Kumar (Photo Credit: फोटो- @akshaykumar Instagram)

highlights

  • साल 2021 में अक्षय की कई फिल्में आने वाली हैं
  • एक साल में कई फिल्मों नजर आते हैं खिलाड़ी कुमार
  • मिस्टर खिलाड़ी की एक दर्जन फिल्में कभी रिलीज नहीं हुईं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि एक्शन किंग अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक साल के भीतर 10 से ज्यादा फिल्मों में नजर आते हैं. इतनी बड़ी संख्या में फिल्मों में काम करने के बाद भी वे कभी थकते नहीं हैं. कई बार ऐसा होता है कि उनकी कई सारी फिल्में फ्लॉप भी हो जाती हैं. लेकिन एक साल के भीतर उनकी 4 से 5 फिल्में सुपरहिट होती हैं. साल 2021 में उनकी फ‍िल्‍म बेल बॉटम, सूर्यवंशी, पृथ्‍वीराज, रक्षाबंधन र‍िलीज की लाइन में लगी हुई हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक साल में इतनी ज्यादा हिट फिल्में देने वाले अक्षय कुमार ने ऐसी भी फिल्मों में काम किया है जो कभी रिलीज ही नहीं हुई हैं. उन्होंने अपने जीवन में एक दर्जन से ज्यादा ऐसी फिल्मों में काम किया जो कभी पर्दे पर आ ही नहीं पाईं. 

खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी 

अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी सबसे चर्चित फिल्मों में से एक हैं. इसी फिल्म की वजह से बॉलीवुड में वे खिलाड़ी कुमार के नाम से पहचाने जाते हैं. खिलाड़ी के सफल हो जाने के बाद इस सीरीज की खिलाड़ी नंबर वन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी फिल्में भी बनीं. ये सभी फिल्में सुपरहिट हुईं. हालांकि इस सीरीज की एक फिल्म ऐसी थी जो कभी रिलीज नहीं हो सकी, इस फिल्म का नाम है खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी. फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे उमेश राय. लेकिन बाद में कई कारणों के चलते ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें- Godzilla Vs Kong की रिलीज डेट में बड़ा फेरबदल, भारत में इस दिन रिलीज होगी फिल्म

आसमान 

साल 2010 में फिल्म आसमान पर काम शुरू हुआ. ये फिल्म अक्षय कुमार, लारा दत्त और संजय दत्त की ब्लू फिल्म का सीक्वल आना थी. लेकिन कास्टिंग की वजह से ये फिल्म बन नहीं पाई और बंद हो गई.

मुलाकात 

साल 1999 में ये फिल्म मुकेश भट्ट द्वारा प्रोड्यूस की जा रही थी. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रानी मुखर्जी को साइन किया गया था. फिल्म की शूटिंग भी शुरू हुई, लेकिन बाद में इस फिल्म का डिब्बाबंद हो गया. 

चांद भाई 

निखिल आडवाणी के निर्देशन में बन रही यह फ‍िल्‍म कभी रिलीज नहीं हो पाई. इस फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन इस फिल्म में नजर आने वाली थीं. 

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत ने अब महात्मा गांधी पर उठाए सवाल, बोलीं- अच्छे पति नहीं हो सकते

सामना 

अगर ये फिल्म रिलीज होती तो फैंस को शानदार कास्टिंग देखने को मिलती. साल 2006 में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, महिमा चौधरी व उर्मिला मांतोडकर समेत कई स्टार्स फिल्म के लिए तय हुए. राज कुमार संतोषी फिल्म सामना को बनाने वाले थे लेकिन फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो पाई.

जिगरबाज 

साल 1997 में अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, ममता कोइराला, अमरीश पुरी और बिंदु स्टारर फिल्म जिगरबाज तैयार की जा रही थी. रॉबिन बनर्जी इसे डायरेक्ट कर रहे थे. यह फिल्म भी कभी रिलीज नहीं हो पाई.

पूरब की लैला पश्चिम का छैला 

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर की यह फ‍िल्‍म साल 1997 में बननी थी. ये फिल्म बनकर पूरी तरह तैयार हो गई थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई. 

बता दें कि इस साल अक्षय की सूर्यवंशी और राम सेतु जैसी कई बड़ी फिल्में आनी हैं. जिनका दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 'सूर्यवंशी' को लेकर माना जा रहा था कि ये फिल्म एक साल के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार 2 अप्रैल को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 05:59:50 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.