logo-image

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव को लिया गया हिरासत में

पुणे पुलिस ने मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव को हिरासत में ले लिया है. वहीं, मूसेवाला की हत्या में ये दोनों शामिल हैं या नहीं, इसकी जांच चल रही है.

Updated on: 18 Jun 2022, 06:13 PM

highlights

गुजरात से संतोष जाधव को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार


आठ दिन से गुजरात में थी पुलिस की टीम


अब तक 3 शूटर गिरफ्तार, 5 फरार

नई दिल्ली :

पुणे पुलिस ने मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव को हिरासत में ले लिया है. वहीं, मूसेवाला की हत्या में ये दोनों शामिल हैं या नहीं, इसकी जांच चल रही है. उसके गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई  गैंग के लिंक को भी पुलिस तलाश रही है. महाकाल से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने किया था दावा पुणे पुलिस ने पहले पुणे से शार्प शूटर सिद्धेष हीरामन कांबले उर्फ सौरव महाकाल को पकड़ा था, जिसे भी मूसेवाला की हत्या में शामिल बताया गया. हालांकि उससे पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह हत्या में शामिल नहीं है. उसने शूटर जरूर उपलब्ध कराए.

यह भी जानिए - Rani Chatterjee ने 'क्वीन' बनकर मर्सिडीज के सामने दिये ऐसे पोज

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के ADGP लॉ एंड ऑर्डर कुलवंत कुमार सारंगल ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले मीडिया से जानकारी मिली कि मूसेवाला (Sidhu Moosewala)मर्डर में महाराष्ट्र के भी कुछ लोग शामिल हैं. इसके बाद पुलिस ने संतोष जाधव और सौरव महाकाल के रिकॉर्ड को खंगालना शुरू किया. तब पता चला कि मकोका केस में संतोष जाधव फरार चल रहा है. जबकि सौरव महाकाल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. फिर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो जो जानकारी मिली उसी के हिसाब से अलग-अलग टीमें गुजरात भेजी गईं. जहां आठ दिन के बाद पुलिस को सफलता हालथ लगी और संतोष और नवनाथ दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

बता दें कि मूसेवाला (Sidhu Moosewala)मर्डर केस में पुलिस की तरफ से आठ संदिग्ध शार्प शूटर्स की लिस्ट जारी की गई है.  इसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें पुणे का सौरव महाकाल, संतोष जाधव और बठिंडा का हरकमल रानू शामिल है. जिसमें से हरकमल रानू को पंजाब पुलिस नशेड़ी बताकर इस हत्याकांड में उसकी संलिप्तता से इनकार कर चुकी है. दिल्ली पुलिस ने भी सौरव महाकाल के इस हत्या में शामिल होने से मना कर चुकी है. वहीं, मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस के हाथ अब तक खाली है. चार शार्प शूटर्स की पहचान जरुर की गई है लेकिन अब तक कोई भी हाथ नहीं लगा है. शूटर्स की मदद करने वाले आठ लोगों को पुलिस ने पकड़ा है.