logo-image

Tom Hanks से मिले Aamir Khan, अकेडमी अवार्ड ने 'Lal Singh Chaddha' के समर्थन में सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) साल की सबसे मच अवेटेड फिल्मों में से एक है क्योंकि आमिर खान (Aamir Khan) ने लगभग 3-4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है.

Updated on: 13 Aug 2022, 05:03 PM

New Delhi:

'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) साल की सबसे मच अवेटेड फिल्मों में से एक है क्योंकि आमिर खान (Aamir Khan) ने लगभग 3-4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है. जब पहला ट्रेलर रिलीज हुआ था, फिल्म को पॉजिटिव रिएक्शन मिले थे लेकिन समाज के एक ग्रुप ने फिल्म का बॉयकाट करना शुरू कर दिया था. अब जब फिल्म रिलीज हो गई है तो कुछ लोग अभी भी फिल्म के खिलाफ हैं, लेकिन ज्यादातर रिएक्शनस अच्छे है. इन सबके बीच, 'ऑफिशियल अकादमी अवार्ड्स' अकादमी पुरस्कारों ने अपने सोशल मीडिया पेज पर 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) के कुछ चंक पोस्ट करके अपना सपोर्ट दिखाया है. 

आपको बता दें कि,अद्वैत चंदन (Advait Chandan) के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए आमिर खान (Aamir Khan in Lal singh Chaddha) ने 'द फॉरेस्ट गंप' (The Forest Gump) मेकर्स से फिल्म के अधिकार पाने के लिए अपना खून और पसीना बहाया था, जिसमें उन्हें 5 साल से अधिक का समय लगा. अंत में, 2019 में, फिल्म की ऑफिसियल घोषणा की गई. आमिर के अलावा, फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), मोना सिंह (Mona Singh) और नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) भी एक विशेष रोल में दिखाई दे रहे हैं.  

एक तरफ जहां 'लाल सिंह चड्ढा'  (Lal Singh Chaddha) कई विवादों में उलझी हुई हैं, वहीं दूसरी तरफ टीम को इससे कोई खासा फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि वे दर्शकों के रिएक्शन और उनके  सपोर्ट से खुश हैं. इस बीच, ऑफिसियल ऑस्कर इंस्टाग्राम पेज ने आमिर खान की फिल्म और 'फॉरेस्ट गंप' की तुलना को शेयर किया और लिखा कि कैसे बॉलीवुड फिल्म ने उसी चार्म  को फिर से बनाया जैसा 1994 में हॉलीवुड  फिल्म में था. क्लिप को शेयर करते हुए, एकेडमी अवार्ड्स ने लिखा, "रॉबर्ट ज़ेमेकिस (Robert Zemeckis) और एरिक रोथ (Eric Roth) की एक ऐसे इंसान की कहानी है, जो साधारण दयालुता के साथ दुनिया को बदल देता है, इसकी इंडियन अडॉप्टेशन फिल्म अद्वैत चंदन और अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni) की 'लाल सिंह चड्ढा' है जिसमें आमिर खान ने एक्टिंग की है. टॉम हैंक्स द्वारा फेमस हुई . 1994 की 'फॉरेस्ट गंप'(Forest Gump) को 13 ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था, जिसमें बेस्ट एक्टर, निर्देशन, फिल्म एडिटिंग , बेस्ट पिक्चर और विसुअल इफेक्ट्स के लिए छह जीत शामिल हैं."

यह भी पढें - न्यूड फोटोशूट के बाद मुश्किल में पड़े Ranveer Singh, मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ

इससे पहले फॉरेस्ट गंप के ऑफिसियल पेज ने भी ट्विटर पर 'लाल सिंह चड्ढा' का वीडियो शेयर किया था और लिखा था, "भारत और #ForrestGump के लिए एक लव लेटर. देखें कि कैसे #LaalSinghCahddha स्टारिंग आमिर खान  @IGN के इस शॉट-फॉर-शॉट वीडियो में ऑस्कर विजेता क्लासिक की तुलना करता है. ” जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि 'लाल सिंह चड्ढा' के रिलीज होने से सालों पहले, आमिर खान टॉम हैंक्स (Tom Hanks) से मिले थे, और हॉलीवुड फिल्म निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielberg) के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने आमिर खान को 'भारत के जेम्स कैमरोन' कहकर पुकारा.