News Nation Logo

आमिर खान खूब विवादों में रहें हैं, कभी नाजायज बेटा तो कभी न्यूड पोस्टर

किरण राव (Kiran Rao) से तलाक को लेकर आमिर खान (Aamir Khan) ट्रेंड कर रहे हैं. वैसे ये पहली बार नहीं है जब आमिर सुर्खियों में आए हों, विवादों से उनका पुराना रिश्ता रहा है. आज हम भी आपको आमिर खान से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Jul 2021, 10:37:14 AM
Aamir Khan

Aamir Khan (Photo Credit: फोटो -@amirkhanactor_ Instagram)

highlights

  • किरण राव से तलाक को लेकर सुर्खियों में हैं आमिर खान 
  • आमिर खान पहले भी कई बार चर्चा में रह चुके हैं
  • हाल ही में आमिर के तुर्की जाने पर विवाद हुआ था

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) संग अलग होने का निर्णय ले लिया. इस खबर से फिल्म इंडस्ट्री समेत देशभर के लोग शॉक हैं. आमिर और किरण ने आपसी सहमती से अलग होने का फैसला लिया है. आमिर खान के इस फैसले से लोग जितने अचंभित हैं तो वहीं बहुत सारे लोग गुस्सा भी हैं. जब से आमिर ने तलाक की घोषणा की है, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. लोग उनको गैरजिम्मेदार और धोखेबाज तक बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि आमिर फातिमा सना शेख की वजह से किरण राव को तलाक दिया है. वैसे ये पहली बार नहीं है जब आमिर सुर्खियों में आए हों, विवादों से उनका पुराना रिश्ता रहा है. आज हम भी आपको आमिर खान से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से वे काफी ज्यादा चर्चा में रहे हैं.

ये भी पढ़ें- फातिमा सना शेख कौन हैं और आमिर खान से क्या है रिश्ता, जानें यहां 

तुर्की विवाद- आमिर खान अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के दौरान इस्तांबुल गए थे. इसी दौरान टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दवान ने ट्वीट कर बताया था कि दुनिया के जाने माने भारतीय अभिनेता आमिर खान इस्तांबुल में हैं. ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. मुझे ये जानकर खुशी हुई कि आमिर खान ने अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग टर्की के तमाम हिस्सों में करने का फैसला किया है. इसके बाद से ही आमिर खान जमकर ट्रोल हुए. ये तस्वीरें वायरल होने के बाद आमिर पर देशद्रोह का आरोप लगने लगा. दरअसल तुर्की उन गिने चुने देशों में से है, जिसने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भारत विरोधी रुख अपनाते हुए पाकिस्तान का साथ दिया था. तुर्की ने लगातार भारत के इस फैसले का विरोध किया था.

असहिष्णुता की बात- एक समय ऐसा आया था जब देश में असहिष्णुता को लेकर चर्चा का माहौल काफी गरम था. इस आग में आमिर खान भी कूद पड़े थे. भारत में असहिष्णुता पर आमिर खान की टिप्पणी से पूरे देश में आक्रोश फैल गया था. दरअसल साल 2015 में आमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव को देश में रहने में डर लगने लगा है. आमिर खान की टिप्पणी ने सोशल मीडिया में एक हलचल पैदा कर दी थी. देश में पक्ष और विपक्ष खड़े हो गए थे. आमिर खान की इस टिप्पणी के बाद कुछ लोगों ने उन्हें यह तक कह दिया था कि अगर भारत में इतनी ही असहिष्णुता है तो पाकिस्तान चले जाओ. 

पीके में धार्मिक भावनाएं आहात हुईं- फिल्म पीके की वजह से भी आमिर को लोगों की काफी खरी खोटी सुनने को मिली थी. इस दौरान सवाल उठे कि मनोरंजन के नाम पर देवी देवताओं का अपमान भला क्यों किया जा रहा है. फिल्म में एक सीन था जिसमें आमिर खान भगवान शंकर को दौड़ा रहे होते हैं. इस फिल्म का काफी विरोध हुआ था. 

पीके में न्यूड पोस्टर- साल 2014 में आमिर खान की फिल्म पीके रिलीज हुई थी. यह फिल्म दो वजहों से विवादों में रही. पहला ये कि धार्मिक नेताओं ने इस फिल्म को धर्म के विरुध बताया था. दूसरा विवाद हुआ फिल्म के एक पोस्ट को लेकर, जिसमें आमिर खान को न्यूड दिखाया गया था. इस पोस्टर में आमिर अपने प्राइवेट पार्ट के सामने एक ट्रांजिस्टर पकड़े हुए नजर आए थे. इस पोस्टर ने रातों रात सुर्खियां बटोर ली थीं. आमिर खान के इस पोस्टर के लिए उन्हें अदालत भी जाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन पर BMC की बड़ी कार्रवाई, टूटेगी 'प्रतीक्षा' की दीवार

शाहरुख-अमिताभ का मजाक उड़ाया- आमिर खान कई बार बॉलीवुड के सितारों से पंगा ले चुके हैं. एक बार आमिर ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि फिल्म ब्लैक में अमिताभ का अभिनय उनके सिर के ऊपर से निकल गया. तो वहीं आमिर और शाहरुख खान का झगड़ा भी काफी चर्चा में रहा था. दोनों कभी एक साथ फिल्म में नहीं आए. आमिर ने कहा था कि उन्होंने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख रखा है. आमिर खान ने मैडम तुसाद में अपना वैक्स स्टैच्यू बनाने की अनुमति देने से भी मना कर दिया था, इस पर भी खूब विवाद हुआ था.

नाजायज बेटा- आमिर खान उस समय काफी विवादों में थे, जब एक ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स के साथ उनके संबंधों की खबरें सामने आईं. ब्रिटिश पत्रकार ने दावा किया था कि आमिर खान से उसे एक बेटा भी है, जिसका नाम जॉन है. ऐसा कहा जाता है कि जेसिका हाइन्स और आमिर की मुलाकात फिल्म गुलाम के सेट पर हुई थी और यहीं से उनका अफेयर शुरू हुआ था. विदेशी पत्रकार के अनुसार वो आमिर के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में भी रह चुकी है. हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि न्यूज नेशन नहीं करता है. यह दावे केवल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में किए गए. हमें ये खबर Womensera से मिली है.

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर- 2002 में आमिर खान को लेकर उस समय भी सुर्खियां बनीं, जब उनकी पत्नी रीना दत्त द्वारा तलाक की अर्जी कोर्ट में दायर की गई. कहा जाता है कि 2001 में किरण राव से मिलने के बाद रीना और आमिर के बीच मनमुटाव शुरू हो गए थे, जिसके बाद रीना ने एक्टर को तलाक देने का फैसला किया. किरण की तरह ही आमिर, रीना के साथ भी आपसी सहमति से अलग हुए थे.

First Published : 04 Jul 2021, 10:18:27 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.